विद्यार्थियों ने ब्यूरो की सहूलियतों की जानकारी ली

पंजाब सरकार द्वारा स्थापित किए गए जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो में सीसे स्कूल निजाम वाला के 52 विद्यार्थियों ने वीरवार को दौरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Oct 2019 10:33 PM (IST) Updated:Thu, 24 Oct 2019 10:33 PM (IST)
विद्यार्थियों ने ब्यूरो की सहूलियतों की जानकारी ली
विद्यार्थियों ने ब्यूरो की सहूलियतों की जानकारी ली

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : पंजाब सरकार द्वारा स्थापित किए गए जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो में सीसे स्कूल निजाम वाला के 52 विद्यार्थियों ने वीरवार को दौरा किया। इस मौके विद्यार्थियों ने ब्यूरो की तरफ से दी जाती सहूलियतों बारे जानकारी हासिल की।

प्रशिक्षण अफसर अशोक जिंदल ने बताया कि जो भी विद्यार्थी जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो का दौरा करने आते हैं, उनको डिप्टी कमिश्नर कम-चेयरमैन जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो डीसी चंद्र गैंद की देखरेख में नौकरी, पाठ्यक्रम और उच्च शिक्षा के बारे में प्रेरित किया जाता है। आज जो भी विद्यार्थी उपस्थित हुए हैं, उनको ब्यूरो की तरफ से दी जा रही सहूलियतों जैसे कि करियर काउंसिलिग, विदेशी रोजगार और शिक्षा संबंधित काउंसिलिग, रजिस्ट्रेशन, अलग-अलग तरह की मुकाबलों की परीक्षाओं के लिए पुस्तकालय और स्वरोजगार स्कीमों और कर्ज संबंधित अवगत करवाया गया है। इसके साथ ही विद्यार्थियों को न्योता दिया गया है कि वे पंजाब सरकार की तरफ से जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो का अधिक से अधिक लाभ लें। इस दौरान प्लेसमेंट अफसर गुरजंट सिंह ने ब्यूरो की तरफ से लगाए जाते प्लेसमेंट कैंप, रोजगार मेले, विदेशी काउंसिलिग कैंप और स्वरोजगार कैंपों बारे विस्तार सहित जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी