बिहार व झारखंड से अफीम व चूरापोस्त खरीद करते थे तस्करी, चार गिरफ्तार

नारकोटिक्स सेल पुलिस ने बिहार व झारखंड से ट्राले में अफीम व चूरा पोस्त लाकर तस्करी करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:46 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:46 PM (IST)
बिहार व झारखंड से अफीम व चूरापोस्त खरीद करते थे  तस्करी, चार गिरफ्तार
बिहार व झारखंड से अफीम व चूरापोस्त खरीद करते थे तस्करी, चार गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : नारकोटिक्स सेल पुलिस ने बिहार व झारखंड से ट्राले में अफीम व चूरा पोस्त लाकर तस्करी करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गांव सांदे हाशिम के टी प्वाइंट के पास नाकाबंदी के दौरान दो ट्रालों में सवार आरोपितों से साढ़े चार किलो अफीम और 50 किलो चूरा पोस्त बरामद किया गया है ।

एसएसपी भगीरथ सिंह मीना ने बताया कि आरोपित गुरजीत सिंह (32), बलवीर सिंह (38), प्रदीप सिंह(38) निवासी गांव तोलों वाला पानी(गुरुहरसहाय) व हरजिंदर सिंह(45) निवासी गांव खारा पाना सरहाली जिला तरनतारन के खिलाफ थाना कुलगढ़ी में मामला दर्ज किया गया है। एसएसपी ने बताया कि नारकोटिक्स थाना प्रभारी इंस्पेक्टर परमिंदर सिंह बाजवा ने बुधवार को नाकाबंदी के दौरान ट्राला नंबर पीबी -05-डब्ल्यू -7813 को रोक तलाशी ली तो चालक गुरजीत सिंह निवासी भूले वाला से दो किलो अफीम व कंडक्टर सीट पर बैठे बलवीर सिह से35 किलो चूरा पोस्त बरामद हुआ। इसी तरह घोड़ा ट्राला नंबर पीबी -05 -एबी -7513 की तलाशी करने पर चालक प्रदीप सिंह से दो किलो 500 ग्राम अफीम और कंडक्टर सीट पर बैठे हरजिंदर सिंह से 15 किलो चूरा पोस्त बरामद हुआ।

आरोपितों ने पूछचाछ में माना कि वह 35,000 रुपये किलो के हिसाब के साथ अफीम डोबी शहर (बिहार स्टेट) और 1000 रुपये प्रति किलो के हिसाब के साथ पोस्त झारखंड के ढाबों से खरीदते हैं और आगे नशे की तस्करी करते हैं। आरोपितों का पुलिस रिमांड हासिल किया जा रहा है, पूछताछ दौरान और सुराग मिलने की संभावना है। आरोपित हरजिंदर पर पहले भी दर्ज हैं नशा तस्करी के दो मामले

पुलिस प्रमुख ने बताया कि हरजिंदर सिंह निवासी गांव खारा थाना सरहाली पर 17 अगस्त 2011 को थाना सरहाली जिला तरनतारन में 20 ग्राम हेरोइन पकड़े जाने पर मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा साल 2009 में भी आरोपित पर नशा तस्करी का एक केस दर्ज है।

chat bot
आपका साथी