छह गांव सील कर 140 घरों में ली तलाशी, बैरंग लौटी पुलिस की टीम

नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस की ओर से रविवार को जिले में छह गांवों में तलाशी अभियान चलाया गया लेकिन 140 घरों की तलाशी लेने के बाद भी पुलिस बैरंग लौट गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:04 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:04 PM (IST)
छह गांव सील कर 140 घरों में ली तलाशी, बैरंग लौटी पुलिस की टीम
छह गांव सील कर 140 घरों में ली तलाशी, बैरंग लौटी पुलिस की टीम

संस, फिरोजपुर, जीरा : नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस की ओर से रविवार को जिले में छह गांवों में तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन 140 घरों की तलाशी लेने के बाद भी पुलिस बैरंग लौट गई। जिला पुलिस की ओर से रविवार को 170 मुलाजिमों के साथ फिरोजपुर शहरी के दो गांव, जबकि जीरा के चार गांवों में सर्च अभियान चलाया गया। तलाशी अभियान के दौरान पुलिस की कार्रवाई मात्र पूछताछ तक की सिमट कर रह गई।

एसएसपी हरमनदीप सिंह हांस ने बताया कि स्पेशल अभियान के तहत जिला फिरोजपुर में डीएसपी (डी) जगदीश कुमार, डीएसपी सिटी फिरोजपुर सतविंद्र सिंह विर्क, मुख्य अफसर थाना सिटी फिरोजपुर, थाना छावनी फिरोजपुर, थाना सदर फिरोजपुर, थाना आरिफके आदि ने 70 मुलाजिमों के साथ मिलकर रविवार की सुबह गांव पल्ला मेघा और पीर बेरिया गांवों में नाकाबंदी करके एरिया को सील किया और 40 के करीब घरों की तलाशी ली गई, लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नही लगा । हालांकि सूत्रों की मानें तो उन गांवों में हेरोइन की बिक्री की सूचना मिली थी। एसएसपी ने बताया कि इसके अलावा डीएसपी जीरा अतुल सोनी, मुख्य अफसर थाना जीरा सदर, थाना सिटी जीरा, थाना मक्खू और थाना मल्लांवाला ने 100 के करीब पुलिस कर्मचारियों के साथ मिलकर जीरा की बस्ती माछीयां, मल्लोके रोड, धक्का बस्ती, गांव ठठा सिंह में स्पेशल नाकाबंदी कर समाज विरोधी व संदिग्ध आपराधिक तत्वों के घरों की तलाशी ली। हालांकि इन जगहों पर भी पुलिस को कुछ हासिल नही हो सका ,लेकिन तलाशी के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों से बरीकी से पूछताछ की गई और उन्हें चेतावनी दी गई कि वह किसी भी तरह का गल्त काम ना करें। शनिवार को गुरुहरसहाय हलके के नवा किला गांव में भी तलाशी अभियान के दौरान पुलिस के हाथ कुछ नही लगा था ।

सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर दो नामजद संवाद सहयोगी,फिरोजपुर: थाना गुरुहरसहाय की पुलिस ने गांव निजर बाग वाला रोड पर सड़क को उखाड़कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एएसआइ दर्शन सिंह ने बताया कि पुलिस को भेजे पत्र में उप-मंडल इंडीनियर निर्माण उप मंडल लोक निर्माण विभाग भवन व मार्ग शाखा गुरुहरसहाय ने बताया कि आरोपित गुरविंद्र सिंह व सुखचैन सिंह वासी गांव चुघा ने गांव निजर बाग वाला रोड से चुघा को जाती सड़क को उखाड़ कर सरकारी संपत्ती को नुकसान पहुंचाया है और सरकारी ड्यूटी में रुकावट पैदा की है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी