सरकारी स्कूल ममदोट के छह छात्र कोरोना पाजिटिव

फिरोजपुर में शुक्रवार को कोरोना के 13 केस मिले हैं जिनमें सरकारी स्कूल के छह छात्र भी शामिल हैं। सेहत विभाग की ओर से ब्लाक ममदोट के गांव गुदड़ढडी के सरकारी माडल सीनियर समार्ट सेकेंडरी स्कूल को छात्रों के संक्रमित होने के बाद स्कूल को बंद कर दिया गया ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:20 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:20 PM (IST)
सरकारी स्कूल ममदोट के छह छात्र कोरोना पाजिटिव
सरकारी स्कूल ममदोट के छह छात्र कोरोना पाजिटिव

संस, फिरोजपुर : फिरोजपुर में शुक्रवार को कोरोना के 13 केस मिले हैं, जिनमें सरकारी स्कूल के छह छात्र भी शामिल हैं। सेहत विभाग की ओर से ब्लाक ममदोट के गांव गुदड़ढडी के सरकारी माडल सीनियर समार्ट सेकेंडरी स्कूल को छात्रों के संक्रमित होने के बाद स्कूल को बंद कर दिया गया ।

जिला एपीडीमालोजिस्ट डा. राकेश पाल ने कहा कि स्कूल में वीरवार को 100 छात्रों के कोरोना टैस्ट किए गए थे, जिनमें से छह छात्र संक्रमित मिले, जबकि 50 छात्रों की रिपोर्ट आनी बाकी है। संक्रमित पाये जाने के बाद शुक्रवार को फिर 46 छात्रों के सैंपल लिए गए हैं । पाजिटिव पाए जाने वाले विद्यार्थियों की आयु 16 से 17 साल के बीच है। पाजिटिव केस मिलने के बाद अब स्कूलों में विद्यार्थियों की कोरोना सैंपलिग में तेजी लाई जाएगीा।

करीब दो महीने के अंतराल के बाद जिला फिरोजपुर में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। शुक्रवार को जिले में 1396 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए। फिरोजपुर जिले में मिले 13 कोरोना संक्रमितों में जहां छह विद्यार्थी हैं वहीं छह मरीजों का संबंध फिरोजपुर कैंट से है, जबकि एक मरीज ब्लाक कसूआना से संबंधित है। शुक्रवार के दिन जिले में चार मरीजों ने बीमारी को मात भी दी है। जिले में 20 एक्टिव केस चल रहे हैं। जिले में अब तक 316091 लोगों के कोरोना के टेस्ट किए गए हैं, जिनमें से 14405 पाजिटिव केस पाए गए हैं और उनमें से 13881 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सेहत विभाग के अधिकारियों ने कोरोना से बचाव के लिए कोरोना गाइडलाइंस के पालन की अपील की है।

chat bot
आपका साथी