फिरोजपुर में कोरोना के मिले छह नए केस, एक्टिव हुए 13 मामले

कोरोना महामारी का प्रकोप जिले में फिर बढ़ रहा है। जिले में वीरवार को कोरोना के एक साथ छह नए केस मिले हैं जबकि एक व्यक्ति स्वस्थ हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Feb 2021 10:33 PM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2021 10:33 PM (IST)
फिरोजपुर में कोरोना के मिले छह नए केस, एक्टिव हुए 13 मामले
फिरोजपुर में कोरोना के मिले छह नए केस, एक्टिव हुए 13 मामले

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर

: कोरोना महामारी का प्रकोप जिले में फिर बढ़ रहा है। जिले में वीरवार को कोरोना के एक साथ छह नए केस मिले हैं, जबकि एक व्यक्ति स्वस्थ हुआ है। जिले में अब तक कोरोना से 147 लोगों की मौत हो चुकी है और और 4433 लोग इस बीमारी को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। इसके अलावा जिले में 6 नए केस मिलने से अभी भी कोरोना के 13 केस एक्टिव हैं। सेहत विभाग के अनुसार अब तक 85973 लोगों के कोरोना टैस्ट किए गए है, जिसमें से 4594 पाजिटिव केस पाए गए हैं। खानपान पर नियंत्रण से कम हो सकती हैं बीमारियां : संत मुनि

संवाद सूत्र, फाजिल्का : निरोग जीवन संस्थान गांव बनवाला हनवंता के संस्थापक जगदीश मुनि की ओर से जिला बार एसोसिएशन फाजिल्का के सहयोग से 453वें न्यूरो हीलिग पद्धति चिकित्सा शिविर का वीरवार को समापन हुआ। कैंप में 1777 मरीजों की जांच की गई व उन्हें जरूरी परामर्श भी दिए गए।

इस मौके जिला प्रधान एडवोकेट गुलशन महिरोक ने कहा कि संत जगदीश मुनि की ओर से लगाए कैंप के जरिए उन्हें प्राकृतिक चिकित्सा को निकट से देखने का मौका मिला और पता चला कि वास्तव में प्राकृतिक चिकित्सा कितनी प्रभावशाली व चमत्कारिक है। संत जगदीश मुनि ने कहा कि आज लगातार बढ़ती बीमारियों का कारण खुद ही मनुष्य है। उन्होंने कहा कि बीमार होने पर दवाई से उपचार करने से अच्छा है कि पहले ही परहेज कर लिया जाए। इसके लिए हमें खुद सतर्क रहना पड़ेगा और अपने खान पान पर ध्यान करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आज हमारा खानपान पर नियंत्रण नहीं होता जिसकी वजह से शरीर कई बीमारियों की चपेट में आ जाता है। उन्होंने कहा कि बीमारियों से बचने के लिए योग करें तथा अच्छी आदतें अपनाएं। रात्रि को भोजन का जल्दी सेवन करें और जरूरत अनुसार ही आहार का सेवन करें। अंत में बार एसोसिएशन पदाधिकारियों द्वारा संत जगदीश मुनि को प्रशंसा पत्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी