फार्सेमी के नाम पर साइट बना 1150 रुपये के इंजेक्शन के मांगे 40 हजार

इंजेक्शन के लिए भटक रहे कोरोना मरीजों के परिजनों को ठगने के लिए कुछ लोगों ने फिरोजपुर शहर के नामी अस्पताल के नाम की फार्मेसी का हवाला देकर इंटरनेट पर टोक्सीलिजूमब इंजेक्शन उपलब्धता बता 40 हजार रुपए कीमत बताई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:58 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:58 PM (IST)
फार्सेमी के नाम पर साइट बना 1150 रुपये के इंजेक्शन के मांगे 40 हजार
फार्सेमी के नाम पर साइट बना 1150 रुपये के इंजेक्शन के मांगे 40 हजार

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : इंजेक्शन के लिए भटक रहे कोरोना मरीजों के परिजनों को ठगने के लिए कुछ लोगों ने फिरोजपुर शहर के नामी अस्पताल के नाम की फार्मेसी का हवाला देकर इंटरनेट पर टोक्सीलिजूमब इंजेक्शन उपलब्धता बता 40 हजार रुपए कीमत बताई। पुलिस के मुताबिक अभी इस तरह की कोई डील किसी के बीच में नहीं हुई। इंटरनेट पर देख कर परिचितों ने अस्पताल के डायरेक्टर डा.कमल बागी को बताया तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने अज्ञात पर पर्चा दर्ज कर जांच शुरू की है।

दरअसल प्राइवेट तौर पर इंजेक्शन मिलने की अफवाहों में आकर कोरोना मरीज के रिश्तेदार यहां वहां इंजेक्शन लेने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे ही एक प्रयास में जब सर्च किया गया तो फिरोजपुर के अनिल बागी अस्पताल की फार्मेसी का नाम इंटरनेट पर आया। दिए गए मोबाइल नंबर 8722082506 पर जब संपर्क किया तो आरोपित ने 1150 रुपए के टोक्सीलिजूमब इंजेक्शन की कीमत 40 हजार बताई। पांच इंजेक्शन के दो लाख रुपए कीमत मांगी और इंजेक्शन लेने के लिए पहले आनलाइन पैसे ट्रांसफर करने को कहा। हालांकि संपर्क करने वाले उसके झांसे में नहीं आए लेकिन अस्पताल संचालक के परिचित ने डायरेक्टर डा.कमल बागी को इसकी जानकारी दी। चेक करने के बाद डा.अनिल बागी ने पुलिस को इसकी शिकायत की। (बॉक्स)

लेन देन नहीं हुआ, मोबाइल नंबर की तलाश जारी

फार्मेसी का नाम इस्तेमाल कर लोगों से ठगी मारने का प्रयास किया जा रहा था। हालांकि इस साइट के माध्यम से किसी तरह का लेनदेन नहीं हुआ। लोग जागरूक हो चुके है और आनलाइन पैसे कम ही ट्रांसफर करते है। डा. कमल बागी के जानकारों ने उन्हें इंजेक्शन बेचने के बारे में पूछा तो पर्दा उठा। फिलहाल मोबाइल नंबर काम नहीं कर रहा लेकिन जल्द ही मोबाइल नंबर का पता चल जाएगा।

..मनोज शर्मा.थाना सिटी प्रभारी

chat bot
आपका साथी