सिसोदिया की मुख्यमंत्री चन्नी को चुनौती, आपके हलके से हर करूंगा सरकारी स्कूलों का निरीक्षण

सरकारी स्कलों के विकास पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में माडल 250 स्कूलों की सूची देते हुए पंजाब सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:33 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:33 PM (IST)
सिसोदिया की मुख्यमंत्री चन्नी को चुनौती, आपके हलके से हर करूंगा सरकारी स्कूलों का निरीक्षण
सिसोदिया की मुख्यमंत्री चन्नी को चुनौती, आपके हलके से हर करूंगा सरकारी स्कूलों का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : सरकारी स्कलों के विकास पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में माडल 250 स्कूलों की सूची देते हुए पंजाब सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने सरकारी स्कूलों के विकास पर कोई जवाब नहीं दिया है। सिसोदिया ने कहा कि दो दिन बाद भी चन्नी व शिक्षा मंत्री परगट सिंह द्वारा पंजाब के स्कूलों की सूची जारी नही की गई। उन्होंने कहा कि अब वह पंजाब की सड़कों पर उतरकर मुख्यमंत्री चन्नी के विधानसभा क्षेत्र से ही सरकारी स्कूलों के माडल की जांच शुरू करेंगे और सरकार की पोल खोलेंगे।

सिसोदिया ने कहा कि अभी तो हमने 250 स्कूलों की सूची सौंपी है और पंजाब के शिक्षा मंत्री कहें तो वह एक हजार स्कूलों की सूची सौंपने को भी तैयार हैं।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि लोकतंत्र के इतिहास में पहली बार पंजाब ऐसा राज्य होगा, जहां का चुनाव शिक्षा के मुद्दे पर लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब में सिर्फ स्कूलों की इमारतों पर रंग करवाकर ही स्मार्ट स्कूल का दर्जा दिया गया है, जबकि दिल्ली के स्कूलों में विद्यार्थियों को हायर एजुकेशन देने के अलावा वहां पर आधुनिक सुविधाएं मुहैया करवाई हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के स्कूलों के अध्यापकों व प्रिसिपल को विदेशो में ट्रेनिग दिलवाई जाती है।

--------------

आप वर्करों ने घेरी सिसोदिया की गाड़ी, पुलिस ने खदेड़ा

विधानसभा चुनाव से पहले ही आम आदमी पार्टी विवादों के घेरे में आ गई है। शहीदों के शहर में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री सिसोदिया के आगमन पर गुस्साए आप वर्करों ने उनकी गाड़ी घेरने की कोशिश की और सिसोदिया के खिलाफ नारे लगाए। पुलिस ने वर्करों को खदेड़ कर पीछे हटाया। वर्करों ने आरोप लगाया कि जब सरकार बनने से पहले ही आप नेता आम कार्यकर्ता की बात नही सुन रहे तो सरकार बनने के बाद यह किसी को पूछेंगे भी नहीं। वर्करों में शामिल आतिश शर्मा, बिल्ला, डा. प्रदीप राणा, जगमिदर सिंह ने कहा कि फिरोजपुर देहाती विधानसभा क्षेत्र में पार्टी द्वारा पैराशूट नेता को हलका इंचार्ज बनाया गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श करने की बजाय दिल्ली से ही पूरे सिस्टम को हैंडल किया जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नही किया जाएगा।

व्यापारियों के जिस कार्यक्रम को सिसोदिया संबोधित करने आए थे, वहां पर मंच पर सिर्फ दो हलका इंचार्ज को ही सिसोदिया के साथ बैठाया गया था। मीटिग हाल में पार्टी के अन्य नेताओं व कार्यकर्ताओं को जाने से रोका गया, जिस कारण कई कार्यकर्ताओं में रोष दिखा। मीडिया को भी सिसोदिया के कार्यक्रम से दूर रखा गया और उन्हीं व्यापारियों को अंदर जाने दिया गया, जिनके पास एंट्री कार्ड मौजूद थे। जिले की टीम को भी इस कार्यक्रम से दूर रखा गया। इस कारण पार्टी के जिले में फाउंडर सदस्य नाराज हो गए और उन्होंने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ खुलकर गुस्सा निकाला।

chat bot
आपका साथी