एसडीएम का घेराव, दुकानदार बोले-दुकानें बंद तो चुनावी भीड़ क्यों

एसडीएम का घेराव, दुकानदार बोले-दुकानें बंद तो चुनावी भीड़ क्यों

नगर पंचायत मुदकी के प्रधान का चुनाव कराने आए एसडीएम का वीरवार को किसानों व दुकानदारों ने घेराव किया। दुकानदारों ने कहा कि सरकार ने मिनी लाकडाउन लगा दुकानें बंद करवाई है तो चुनावी भीड़ भी नहीं होने देंगे।

JagranThu, 06 May 2021 11:09 PM (IST)

संस, मुदकी (फिरोजपुर): नगर पंचायत मुदकी के प्रधान का चुनाव कराने आए एसडीएम का वीरवार को किसानों व दुकानदारों ने घेराव किया। दुकानदारों ने कहा कि सरकार ने मिनी लाकडाउन लगा दुकानें बंद करवाई है तो चुनावी भीड़ भी नहीं होने देंगे। दुकानदारों ने सुबह 11 से दोपहर ढाई बजे तक धरना दिया। लोगो के गुस्से को देखते हुए एसडीएम ने नगर कौंसिल प्रधान का चुनाव स्थगित कर दिया है।

स्थिति को संभालने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया और एसपी आपरेशन गुरमीत सिंह चीमा खुद प्रदर्शनकारियो को मनाने पहुंचे। प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियो की आपसी बातचीत के दौरान धरना उठाया गया। इस दौरान दुकानदारों ने आरोप लगाया कि चुनाव को लेकर सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्रित हुए है, जबकि सरकारी नियमों मुताबिक एकत्रित होने पर मनाही है। अगर चुनाव करवाने पर कोरोना नहीं आता तो दुकान खोलने पर भी कोरोना नहीं आना चाहिए। प्रदर्शनकारियो में शामिल गुरचरण सिंह, बलवंत सिंह, अंग्रेज, मनमीत, जसविंद्र सिंह, सतनाम सिंह ने कहा कि सरकार को दुकानें खोलने की इजाजत देनी चाहिए ताकि उनका कारोबार चल सके।

एक तरफ कोरोना महामारी को लेकर राज्य सरकार की ओर से फिजिकल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की जा रही है तो वही दुकानदारो ने नियमो को नजरअंदाज करते हुए बिना फिजिकल डिस्टेंसिंग दे घंटे तक धरना-प्रदर्शन किया। जल्द करवाया जाएगा प्रधानगी का चुनाव: एसडीएम

उप-मंडल अधिकारी अमित गुप्ता ने कहा कि प्रधानगी का चुनाव जल्द करवाया जाएगा। दुकानदारो की समस्या का समाधान कर दिया गया है और 48 घंटे का नोटिस देकर जल्द चुनाव करवाया जाएगा। सत्ता का दुरूपयोग कर रही कांग्रेस, पार्षदो को डरा रही: जिदू

पूर्व विधायक व अकाली नेता जोगिंद्र सिंह जिदू ने कहा कि कांग्रेस की ओर से सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है। नगर पंचायत प्रधान के चुनावों को बार-बार टालने की कोशिश की जा रही है और अकाली पार्षदो पर दबाव बना डराया जा रहा है। पूरे जिले में मुदकी क्षेत्र में अकाली दल ने बहुमत हासिल किया है। उन्होंने कहा िधरना लगाने वाले दुकानदार या किसान नहीं, बल्कि कांग्रेसी थे और प्रधानगी के चुनाव में खलल डालने की कोशिश की जा रही है। अकाली दल कर रहा प्रधानगी का दावा

फरवरी माह में हुए चुनाव के तीन माह बाद भी अभी तक प्रधानगी का चुनाव नही हो पाया । इन चुनावों में अकाली दल के 8 व कांग्रेस के मात्र पांच उम्मीदवार विजय रहे थे। अकाली दल की ओर से प्रधान बनाने का दावा किया जा रहा है। आरंभिक दौर में अकाली दल की ओर से सतविदर सिंह काका की पत्नी गुरजीत कौर बराड़ को प्रधान बनाने की चर्चा जोरों पर है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.