फिरोजपुर छावनी में सीवरेज जाम से मिलेगी निजात

कैंट बोर्ड एरिया में लोगों को सीवरेज जाम की समस्या से निजात दिलवाने के लिए कंटोनमेंट बोर्ड ने सीवरेज सक्शन कम-जैटिग मशीन खरीदी है जिसका अनावरण वीरवार को बोर्ड की सीईओ प्रोमिला जयसवाल ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:08 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:08 PM (IST)
फिरोजपुर छावनी में सीवरेज जाम से मिलेगी निजात
फिरोजपुर छावनी में सीवरेज जाम से मिलेगी निजात

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : कैंट बोर्ड एरिया में लोगों को सीवरेज जाम की समस्या से निजात दिलवाने के लिए कंटोनमेंट बोर्ड ने सीवरेज सक्शन कम-जैटिग मशीन खरीदी है, जिसका अनावरण वीरवार को बोर्ड की सीईओ प्रोमिला जयसवाल ने किया।

सीईओ ने कहा कि इस मशीन के माध्यम से सीवरेज ब्लॉक होने पर लोगो को मुश्किल से तुरंत निदान मिलेगा। उन्होंने कहा कि बारिश के मौसम में अगर किसी भी क्षेत्र में जल भराव की स्थिति पैदा होती है तो इस मशीन के माध्यम से तुरंत जल निकासी होगी। उन्होंने कहा कि छावनी के बाशिदो को बेहतर सुविधाएं देने के लिए बोर्ड प्रशासन द्वारा अनेकों कदम उठाए जा रहे हैं। लोगो को चाहिए कि बोर्ड प्रशासन का सहयोग करे। इस अवसर पर आफिस सुपरिंटेंडेंट मनजीत सिंह हीरा, सेनेटरी सुपरिंटेंडेंट योगेश कुमार, राहुल मोंगा, विनीत कुमार, जेई अंकित सेठी सहित अन्य उपस्थित थे।

टैक्स चोरी करने वालों पर जीएसटी विभाग की नजर : संधू संवाद सूत्र, फिरोजपुर: जीएसटी चोरी करने वालों पर कर विभाग ने नजर रखनी शुरू कर दी है। विभाग की ओ्र से बिना बिल के सामान बेचने वालों पर नजर रखने के अलावा उन्हे पकड़ते हुए जुर्माना लगाना शुरू किया है, ताकि टैक्स चोरी को रोका जा सके।

डिप्टी कमिश्नर स्टेट टैक्स जीएस संधू ने कहा कि वर्ष 2020-21 के मुकाबले इस बार विभाग द्वारा वर्ष 2019-2020 से ज्यादा टैक्स वसूला गया है। संधू ने कहा कि विभाग द्वारा रेलवे में आने वाले बिना बिल के पार्सल पर नजर रखी जा रही है और जो सामान बिना बिल का आता है, उसे जब्त कर जुर्माना लगाया जाता है। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा रेलवे अधिकारियों से भी इस संबंधी कई बार बैठकें की जा चुकी है। रेल के माध्यम से आने वाले बिना बिल के सामान को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उसी तरह कोरियर के माध्यम से होने वाली बिना बिल की आनलाइन शापिग वाले सामान की भी विभागीय धिकारियों द्वारा समय-समय पर चेकिग की जाती है। डिप्टी कमिश्नर स्टेट टैक्स जीएस संधू ने कहा कि अगर किसी को कर चोरी करने वाले तत्वों का पता चलता है तो वह सीधे तौर पर उनके संपर्क कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी