विश्व टेक्नोलाजी दिवस पर करवाया सेमिनार

चीफ जुडिशियल मजिस्ट्रेट-कम-सचिव जिला कानूनी सेवा अथॉरिटी एकता उप्पल की ओर से देव समाज कालेज फार वूमेन और शहीद भगत सिंह कालेज फिरोजपुर में विश्व टेक्नोलाजी दिवस पर सेमिनार लगाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:55 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:55 PM (IST)
विश्व टेक्नोलाजी दिवस पर करवाया सेमिनार
विश्व टेक्नोलाजी दिवस पर करवाया सेमिनार

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : चीफ जुडिशियल मजिस्ट्रेट-कम-सचिव जिला कानूनी सेवा अथॉरिटी एकता उप्पल की ओर से देव समाज कालेज फार वूमेन और शहीद भगत सिंह कालेज फिरोजपुर में विश्व टेक्नोलाजी दिवस पर सेमिनार लगाए गए।

इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरह प्रात:काल आंख खुलने से लेकर रात को नींद आने तक हम अलग-अलग कामों में टैक्नोलाजी के अविष्कार इस्तेमाल करते हैं, जैसे खाना बनाने, यातायात सूचना के आदान प्रदान, टेलीफोन पर बिना किसी तार से मीलों दूर बैठे व्यक्तियों की बात सुनने और कहने में कितनी तेजी आई है। सेमिनारों को देव समाज कालेज के लिए हरविदर सिंह प्रोफेसर और शहीद भक्त सिंह कालेज के लिए तेजीत सिंह प्रोफेसर की तरफ से सहयोग किया गया।

इंजीनियर्स-डे पर लगाया सेमिनार संवाद सूत्र, फिरोजपुर : इंजीनियर्स डे पर देव समाज कालेज फार वूमेन में अबाउट नोज इंजीनियरिग इज अबाउट डूइंग विषय पर सेमीनार का आयोजन किया गया। प्रिसिपल डा. रमनीता शारदा के नेतृत्व में लगाए गए सेमीनार में चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट एकता उप्पल मुख्यातिथि रही।

एकता उप्पल ने भारत सरकार द्वारा आइटी के विद्यार्थियों के लिए नेशनल लीगल सर्विसेज अथॉरिटी योजना के बारे में जानकारी दी, साथ ही उन्होंने साइबर लॉ के लिए टेक्नोलाजी के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 15 सितंबर को प्रतिवर्ष महान व प्रसिद्ध इंजीनियर विश्वरैया के जन्म दिवस के उपलक्ष्य पर यह दिवस मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि विश्वरैया अपनी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए जाने जाते हैं।

इस मौके कालेज प्रिसिपल डा. रमनीता शारदा ने इंजीनियर डे पर अपनी शुभकामनाएं दी तथा मुख्य अतिथि एकता उप्पल जी का धन्यवाद किया। कालेज के चेयरमैन निर्मल सिंह ढिल्लों ने भी इंजीनियर्स-डे की शुभकामनाएं दी।

chat bot
आपका साथी