रोजगार मेले में 20 युवतियों का चयन

जिला रोजगार हुनर विकास और सिखलाई माडल करियर सेंटर फिरोजपुर में मंगलवार को वर्चुअल रोजगार मेले का आयोजन किया गया। घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत एडीसी (जनरल) राजदीप कौर के नेतृत्व में उम्मीदवारों को रोजगार देने का प्रयास किया गया। इस रोजगार मेले में सिर्फ लड़कियों का चयन ही किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 04:41 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 04:41 PM (IST)
रोजगार मेले में 20 युवतियों का चयन
रोजगार मेले में 20 युवतियों का चयन

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिला रोजगार हुनर विकास और सिखलाई माडल करियर सेंटर फिरोजपुर में मंगलवार को वर्चुअल रोजगार मेले का आयोजन किया गया। घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत एडीसी (जनरल) राजदीप कौर के नेतृत्व में उम्मीदवारों को रोजगार देने का प्रयास किया गया। इस रोजगार मेले में सिर्फ लड़कियों का चयन ही किया गया।

इस दौरान नारी सशक्तिकरण मुहिम के तहत वर्चुअल इंटरव्यू के दौरान 20 बेरोजगार लड़कियों का चुनाव लुधियाना की वर्धमान स्पिनिग कंपनी के लिए कंप्यूटर आपरेटर मशीन के लिए किया गया। रोजगार मेले में इंटरव्यू में करीब 34 लड़कियों ने भाग लिया था। इस अवसर पर जिला रोजगार अफसर व प्लेसमेंट अफसर गुरजंट सिंह ने बताया कि सरकार के दिशा निर्देश के चलते ऐसे प्लेसमेंट कैंप लगाने का मुख उद्देश्य जिले के गांवों की योग्य लड़कियों को स्वरोजगार की विभिन्न स्कीमों संबंधी जानकारी उपलब्ध करवा अपने पैरों पर खड़ा करना है। उन्होंने बताया कि रोजगार मेले के नौ प्रार्थियों के मौके पर ही स्वै रोजगार लोन संपर्बण फार्म भरकर फिरोजपुर आफिस में भिजवाए गए हैं।

एडीसी राजदीप कौर बताया गया कि मंगल किरत अभियान के अंतर्गत नारी सशक्तिकरन के लिए इस तरह के स्वरोजगार प्लेसमेंट स्किल प्रशिक्षण कैंप भविष्य में भी हफ्ते के हर मंगलवार लगाए जाते रहेंगे । इस कैंप के अंत में जिला रोजगार अफसर अशोक जिंदल और यंग प्रोफेशनल माडल करियर सेंटर फिरोजपुर राहुल वोहरा ने उपस्थित हुए उम्मीदवारों को ब्यूरो की तरफ से दी जाने वाली विभिन्न सेवाओं के बारे जानकारी देते अपना नाम रोजगार पोर्टल पर रजिस्टर करने के लिए कहा।

chat bot
आपका साथी