अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का जब्त किया सामान

फिरोजपुर कैंटोनमेंट बोर्ड की सड़कें चौड़ी करने पर बोर्ड ने करोड़ों रुपए खर्च कर दिए लेकिन दुकानदारों के अतिक्रमण से सड़कों पर अवैध कब्जे हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 05:28 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 10:51 PM (IST)
अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का जब्त किया सामान
अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का जब्त किया सामान

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : फिरोजपुर

कैंटोनमेंट बोर्ड की सड़कें चौड़ी करने पर बोर्ड ने करोड़ों रुपए खर्च कर दिए लेकिन दुकानदारों के अतिक्रमण से सड़कों पर अवैध कब्जे हो गए। सड़कों से कब्जा हटाने की बार-बार चेतावनी के बाद भी सड़कें खाली न हुई तो शुक्रवार को सीईओ प्रोमिला जयसवाल ने अतिक्रमण हटाने का विशेष अभियान चलाया। इस दौरान सड़को पर अतिक्रमण करने वालों दुकानदारों का सामान जब्त किया गया।

सीईओ प्रोमिला जयसवाल ने कहा कि पिछले दो दिनों से बोर्ड की ओर से दुकानदारो को चेतावनी दी जा रही थी कि अपनी हद में ही समान लगाएं और फुटपाथ पर समान लगाने वालों को बर्दाश्त नही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बार-बार समझाने के बावजूद जब लोग नहीं माने तो बोर्ड कर्मचारियों ने बजार में जाकर फुटपाथ पर पड़ा समान एकत्रित करना शुरू किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अतिक्रमण व अवैध निर्माण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लोगो को चाहिए कि बोर्ड को पूरा सहयोग दें ताकि कैंट की व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया जा सके। बोर्ड द्वारा चलाए गए इस अभियान में राकेश शर्मा, पंकज कुमार, हंसराज, प्रेम कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।

वहीं दुकानदारो ने कहा कि बोर्ड को चाहिए कि वाहनों की पार्किंग के 8िए व्यवस्था करे। अधिकतर लोग बाजार में चौपहिया वाहनों को दुकानों के आगे खड़ा कर जाते है, जिस कारण उन्हें दुकानदारी करने में काफी परेशानी होती है। बोर्ड की ओर से ा पांच वर्ष पहले बैरिकेड्स सिस्टम शुरू किया गया था, लेकिन लापरवाही के चलते बैरिकेड्स भी टूट गए और चौपहिया वाहनों को बाजार में प्रवेश पर मनाही का चलन भी बंद हो गया।

chat bot
आपका साथी