विज्ञापन देखकर की शादी, 20 लाख खर्च करवा विदेश जाकर भूल गई पत्नी

गांव भूती वाला में रहने वाले व्यक्ति को अखबार में विज्ञापन देखकर युवती से शादी करना महंगा पड़ गया। शादी के दो साल बाद युवक ने जमीन गिरवी रखकर 20 लाख रुपये खर्च कर पत्नी को विदेश भेजा लेकिन पत्नी ने विदेश जाकर पति का साथ छोड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:45 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:45 PM (IST)
विज्ञापन देखकर की शादी, 20 लाख खर्च करवा विदेश जाकर भूल गई पत्नी
विज्ञापन देखकर की शादी, 20 लाख खर्च करवा विदेश जाकर भूल गई पत्नी

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : गांव भूती वाला में रहने वाले व्यक्ति को अखबार में विज्ञापन देखकर युवती से शादी करना महंगा पड़ गया। शादी के दो साल बाद युवक ने जमीन गिरवी रखकर 20 लाख रुपये खर्च कर पत्नी को विदेश भेजा, लेकिन पत्नी ने विदेश जाकर पति का साथ छोड़ दिया। पीड़ित गुरमीत सिंह ने नवंबर 2020 के दौरान एंटी फ्राड के पास शिकायत दर्ज करवा दी। करीब दो माह चली पुलिस की जांच के बाद विदेश बैठी गुरमीत की पत्नी कुलदीप कौर, उसके पिता जगतार सिहं व माता प्रभजोत कौर के खिलाफ थाना मक्खू में पर्चा दर्ज किया गया ।

गांव भूती वाला के रहने वाले गुरमीत सिंह ने शिकायत में बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है। छह जनवरी 2018 को उसने एक अखबार में एड देखी थी जिसमें जिला तरनतारन के गांव नागोके के रहने वाले जगतार सिंह के परिवार की ओर से बताया गया था कि उनकी 23 वर्षीय बेटी कुलदीप कौर ने नर्सिंग का कोर्स व आइलेट्स की है। इसी ऐड को देखकर उन्होंने रिश्ता तय कर लिया और तीन माह बाद ही शादी भी हो गई। गुरमीत ने बताया कि इसी दौरान उनके परिवार की तरफ से चार एकड़ जमीन गिरवी रखने के साथ साथ जमीन पर ही लिमिट के हिसाब से कर्ज लेकर एक साल पहले कुलदीप कौर को अस्ट्रेलिया भेज दिया गया। एक साल तो सही चलता रहा और कुलदीप का फोन आता रहा। लेकिन दो माह पहले ही कुलदीप का फोन आना बंद हो गया। कुलदीप के परिवार के बातचीत की तो उन्होंने भी कोई सहयोग नहीं दिया, उलटा और पैसे भेजने की मांग करने लगे। थाना मक्खू के एएसआइ गुरदीप सिंह ने बताया कि मामला दर्ज किया गया है आरोपित परिवार को नोटिस भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी