स्कूल प्रबंधक बोले-टीचर्स को पहले लगे वेक्सीन की दूसरी डोज

कोरोना से उभरते हुए स्कूल खोलने की तैयारियों पर बुधवार को कई स्कूल प्रबंधक कमेटियों की बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:34 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:34 PM (IST)
स्कूल प्रबंधक बोले-टीचर्स को पहले लगे वेक्सीन की दूसरी डोज
स्कूल प्रबंधक बोले-टीचर्स को पहले लगे वेक्सीन की दूसरी डोज

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : कोरोना से उभरते हुए स्कूल खोलने की तैयारियों पर बुधवार को कई स्कूल प्रबंधक कमेटियों की बैठक आयोजित की गई। प्रबंधकों ने जिला प्रशासन से मांग की कि टीचर्स को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज पहले लगे, बेशक दूसरी डोज के लिए उनका नंबर अभी नहीं आया। दूसरी डोज के बाद ही टीचर्स स्कूल में आएं तो सुरक्षा को लिहाज से बेहतर होगा। स्कूलों में छात्रों की संख्या बढ़ाने को लेकर शिक्षा विभाग भी अभिभावकों को सहमति पत्र देने की अपील कर रहा है।

जिला शिक्षा अधिकारी कुलविदर कौर ने कहा कि डर से उभरते हुए अभिभावकों को नियमों के तहत बच्चे स्कूल भेजने चाहिए ताकि पहले हो चुके नुकसान की भरपाई हो सके। हिदू ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्रबंधक कमेटी ने बुधवार को मीटिग करते हुए सभी सुरक्षा के मापदंडों पर चर्चा की। चेयरमैन मदन लाल तिवारी, प्रधान पीडी शर्मा ने कहा छात्रों के अभिभावकों से सहमति पत्र लेकर सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक स्कूल खोले जाएंगे। सेहत विभाग भी टीचर्स को दूसरी डोज पहले लगाए। एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिसिपल पुष्पक मोंगा ने कहा कि बुधवार को स्कूल में सिर्फ 10 बच्चे आए है। स्कूल के केवल तीन टीचर्स को वैक्सीन की दूसरी डोज लग चुकी है। फिलहाल तीन टीचर्स से काम चलाना पड़ेगा।

(बॉक्स)

छात्रों का हो बीमा

पेरेंट्स एसोसिएशन के प्रधान कुलवंत सिंह सोढी ने कहा कि शिक्षा विभाग अभिभावकों से सहमति पत्र लेकर अपनी जिम्मेदारी से भागना चाहता है। स्कूल जाने वाले बच्चों का बीमा होना चाहिए और जो टीचर्स उनको पढ़ाएंगे उनका बीमा भी जरूरी है। स्कूलों में बच्चों और टीचर्स की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हो तो अभिभावक भी निश्चिंत होंगे। बच्चों की सुरक्षा को लेकर अभिभावकों का चितित होना लाजमी है।

chat bot
आपका साथी