करोड़ों का घोटाला, सीबीआइ जांच के बाद भी कार्रवाई नहीं

फिरोजपुर कैंट में बहु करोड़ी सीवरेज घोटाले की सीबीआइ जांच की क्लोजर रिपोर्ट में शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:25 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:25 PM (IST)
करोड़ों का घोटाला, सीबीआइ जांच के बाद भी कार्रवाई नहीं
करोड़ों का घोटाला, सीबीआइ जांच के बाद भी कार्रवाई नहीं

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : फिरोजपुर कैंट में बहु करोड़ी सीवरेज घोटाले की सीबीआइ जांच की क्लोजर रिपोर्ट में शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। कैंट एरिया में साल 2013 में साढ़े 13 करोड़ की लागत से सीवरेज डाला गया था। डलवपमेंट के काम में गड़बड़ी की शिकायत के बाद सीबीआई ने जांच की थी और जांच में कई अनियमितताएं पाई गई थी। क्लोजर रिपोर्ट में शामिल अधिकारियों के खिलाफ पूर्व पार्षद ने रक्षा मंत्रालय के उच्चाधिकारियों को पत्र लिख निलंबित करने की मांग की है।

वार्ड नंबर चार से पार्षद रह चुके सुनील गोयल ने डायरेक्टर जनरल डिफेंस एस्टेट न्यू दिल्ली, ऐस्टर्न कमांड के प्रिसिपल डायरेक्टर, डायरेक्टर सीबीआइ, एसएसपी विजिलेंस सहित बोर्ड के प्रधान कम-ब्रिगेडियर सहित मुख्य अधिक्षासी को पत्र लिख मांग की है कि जिन अधिकारियों को सीबीआइ ने आरोपित साबित किया था, उन्हें नौकरी से बर्खास्त किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी ने लंबी-चौड़ी जांच के बाद अपनी रिपोर्ट पेश कर दी है तो उसके बावजूद ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई ना होना कई तरह के सवाल पैदा करता है। उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारी जांच में रुकावट डाल सकते है।

कैंट एरिया में 2013 से शुरू हुए सीवरेज का कार्य बेशक अधिकारी पूरा करने का दावा कर चुके हैं, लेकिन उससे टूटने वाली सड़कें अभी तक पूरी तरह से टूटी पड़ी है। सीवरेज निर्माण में घोटाले की शिकायत के बाद केंद्रीय ब्यूरो आफ इंवेस्टीगेशन सीबीआई के अधिकारी पहली बार वर्ष 2016 में जांच के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बोर्ड कार्यालय सहित संबंधित अधिकारियों के घरों में तलाशी के अलावा सड़कों को खोद कर कार्य का जायजा लिया था। मार्च 2016 में सीबीआई की टीम जब पहली बार उक्त केस की जांच को आई थी तो बाजारो को खोदकर पाईपों की चेकिग के दौरान पाया गया कि कई जगहो पर पाईपे ही नहीं डाली और ठेकेदार को पेंमेंट कर रखी थी। सीबीआई से बोर्ड का रहा पुराना रिश्ता

देश के 62 कैंटोनमेंट बोर्ड में से ए ग्रेड दर्जा हासिल करने वाले फिरोजपुर कंटोनमेंट बोर्ड का सीबीर्आ के साथ पुराना रिश्ता रहा है। सीवरेज प्रकरण से पहले सीबीआइ की ओर से बंगलो एरिया में हुए अवैध निर्माण को लेकर भी जांच की जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी