छात्रों ने लिया पानी बचाने का प्रण

शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से 15 से 21 अक्टूबर तक पूर्व राष्ट्रपति डा.एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती पर राष्ट्रीय खोज सप्ताह सरहदी क्षेत्र के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गट्टी राजोके में मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 05:32 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:32 PM (IST)
छात्रों ने लिया पानी बचाने का प्रण
छात्रों ने लिया पानी बचाने का प्रण

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से 15 से 21 अक्टूबर तक पूर्व राष्ट्रपति डा.एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती पर राष्ट्रीय खोज सप्ताह सरहदी क्षेत्र के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गट्टी राजोके में मनाया गया। प्रिसिपल डा.सतिदर सिंह के नेतृत्व में मनाए गए सप्ताह में स्कूली विद्यार्थियों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया।

विज्ञान अध्यापक सरुचि मेहता और बलजीत कौर ने बताया कि इस प्रोग्राम का उद्देश्य विज्ञान और गणित विषय को रोचक बनाने के साथ-साथ विद्यार्थियों को किताबी ज्ञान के साथ हाथों के काम करके सीखने और सृजनात्मक रुचियां पैदा करना है, जिसके अंतर्गत स्कूल के 50 से अधिक विद्यार्थियों ने लोगों को पानी बचाने के लिए जागरूक किया। स्कूल के समूह विद्यार्थियों ने पानी का दुरुपयोग न करने का प्रण लिया। इस मौके पर सुखविंदर सिंह लेक्चरर, गीता, परमिंद्र सिंह सोढी, राजेश कुमार, प्रितपाल सिंह, विजय भारती, महिमा कश्यप, प्रवीण बाला, अरुण कुमार, संदीप कुमार, अमरजीत कौर, मीनाक्षी शर्मा, गुरपिदर सिंह और दविदर कुमार विशेष तौर और उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी