दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

मनरेगा का कार्य देने में सरपंचों पर मनमर्जी का आरोप

मनरेगा का कार्य देने में सरपंचों पर मनमर्जी का आरोप

केंद्र की रोजगार की गारंटी मनरेगा योजना पर सरपंचों की मनमर्जी भारी पड़ रही है।

JagranTue, 11 May 2021 10:24 PM (IST)

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : केंद्र की रोजगार की गारंटी मनरेगा योजना पर सरपंचों की मनमर्जी भारी पड़ रही है। राजनीतिक से प्रेरित सरपंच मर्जी मुताबिक गरीब मजदूरों को काम देते हैं और पिछले लंबे समय से मजदूरों को काम नहीं मिल रहा। समूह मजदूर वेलफेयर सभा पंजाब के पदाधिकारियों ने मंगलवार को समस्या को लेकर डिप्टी कमिश्नर को मांग पत्र सौंपा।

मांग पत्र में संस्था सदस्यों ने डिप्टी कमिश्नर को बताया कि मनरेगा मजदूर काफी लंबे समय से काम न मिलने कारण परेशान हैं और जब वह संबंधित दफ्तरों में काम के लिए जाते है तो वहां के कर्मचारी उनके साथ गलत व्यवहार करते हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वह कई बार अधिकारियों को शिकायत कर चुके है, लेकिन उन्हें कोई इंसाफ नहीं मिला। संस्था नेताओं ने मांग की कि मनरेगा मजदूरों की मांगों को पूरा किया जाए और उन्हें दफ्तरों में परेशान ना किए जाने संबंधी सख्ती के साथ कर्मचारियों को आदेश जारी किए जाएं। इस मौके पर सीता रानी, गुरमन कौर, लवप्रीत कौर, कुलविदर कौर व अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। बगदादी गेट पर पंजाबी में जस्सा सिंह रामगढि़या का नाम लिखने की मांग संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : रामगढि़या आवाज पंजाब संस्था ने शहर के सरदार जस्सा सिंह रामगढि़या (बगदादी गेट) का नाम स्टील के पंजाबी अक्षरों में लिखने की मांग को लेकर जिला प्रधान अमर सिंह गाबड़िया की अध्यक्षता में एडीसी फिरोजपुर राजदीप कौर को एक मांगपत्र सौंपा।

संस्था के नेताओं ने कहा कि इससे जहां सरदार जस्सा सिंह रामगढ़ीया गेट खूबसूरत लगेगा और आने-जाने वाले लोगों को इसके बारे में सही से जानकारी मिल सकेगी। इस दौरान एडीसी राजदीप कौर ने संस्था नेताओं को विश्वास दिलाया कि उनकी मांग को पूरा किया जाएगा। इस मौके पर जरनैल सिंह गाबड़िया, जगसीर सिंह ठेठी, निर्मल सिंह, स्वर्ण सिंह कलसी, कर्मजीत सिंह सरां, गुरमीत सिंह, शमशेर सिंह कलसी, जगमीत सिंह, हरमनप्रीत सिंह, वरिदर सिंह, गुरदेव सिंह आदि मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.