शहर को कोरोना मुक्त करने के लिए सैनिटाइजेशन मुहिम शुरू

कोरोना से बचाव के लिए एक बार फिर फिरोजपुर शहर को सैनिटाइज किया जाएगा। नगर कौंसिल ने बुधवार से सैनिटाइजेशन मुहिम शुरू की है। इस काम के लिए नगर कौंसिल की ओर से फायर बिग्रेड की गाड़ियों का इस्तेमाल किया जाएगा। मुहिम के तहत रोजाना दो वार्ड सैनिटाइज किए जाएंगे। नगर कौंसिल प्रधान रिकू ग्रोवर ने कहा कि विधायक परमिदर पिकी इस मुहिम पर नजर रखेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 06:34 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 06:34 PM (IST)
शहर को कोरोना मुक्त करने के लिए सैनिटाइजेशन मुहिम शुरू
शहर को कोरोना मुक्त करने के लिए सैनिटाइजेशन मुहिम शुरू

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : कोरोना से बचाव के लिए एक बार फिर फिरोजपुर शहर को सैनिटाइज किया जाएगा। नगर कौंसिल ने बुधवार से सैनिटाइजेशन मुहिम शुरू की है। इस काम के लिए नगर कौंसिल की ओर से फायर बिग्रेड की गाड़ियों का इस्तेमाल किया जाएगा। मुहिम के तहत रोजाना दो वार्ड सैनिटाइज किए जाएंगे। नगर कौंसिल प्रधान रिकू ग्रोवर ने कहा कि विधायक परमिदर पिकी इस मुहिम पर नजर रखेंगे।

कार्य साधक अफसर नगर कौंसिल फिरोजपुर नरिदर कुमार ने बताया कि कोरोना के बढ़ते हुए प्रभाव को मुख्य रखते हुए नगर कौंसिल की ओर से से वार्ड दर वार्ड सैनिटाइजेशन शुरू की गई है। 11 मई तक रोजाना दो वार्ड सैनिटाइज किये जाएंगे । नगर कौंसिल की ओर से से अपनी छोटी फायर ब्रिगेड मशीन के जरिए शहर के कमर्शियल एरिया जैसे कि मल्लवाल रोड, शहीद उधम सिंह चौक और दिल्ली गेट के बाजार को सैनिटाइज करवाया गया है। शेड्यूल अनुसार अब फिर 11 मई तक पूरे शहर को दोबारा सैनिटाइज करने का लक्ष्य निश्चित किया गया है। विधायक परमिदर सिंह पिकी के दिशा निर्देशानुसार प्रधान रोहित ग्रोवर के नेतृत्व में शहर के कमर्शियल एरिया को सप्ताह में 2 बार सैनेटाइज किया जाएगा। इस दौरान सेनेटरी इंस्पेक्टर सुखपाल सिंह और गुरिदर सिंह ने बताया कि जैसे कि रोजाना दो रिहायशी वार्डों को सेनेटाइज किया जाता है, उसी तरह कमर्शियल ऐरिया को भी सेनेटाइज करवाया जाएगा । कमर्शियल एरिया में बैंक और जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुली रहती हैं । इस लिए यहां लोगों की यातायात होने के कारण इनको सैनिटाइज करवाना भी जरूरी है। कार्य साधक अफसर नरिदर कुमार ने लोगों से अपील की कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस का पालन करें

chat bot
आपका साथी