नोटिफिकेशन जारी होने तक जारी रहेगी सफाई कर्मियों की हड़ताल

पिछले 37 दिनों से कौंसिल कार्यालय के मुख्य गेट के बाहर हड़ताल पर बैठी स्वीपर यूनियन के लगभग 80 अस्थायी मुलाजिमों को स्थाई होने की उम्मीद जगी है । स्वीपर यूनियन के जिला प्रधान राजेश कुमार कहा कि एक दो दिन के भीतर मुलाजिमों को पक्का करने का नोटिफिकेश जारी होनी की संभावना है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:16 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:16 PM (IST)
नोटिफिकेशन जारी होने तक जारी रहेगी सफाई कर्मियों की हड़ताल
नोटिफिकेशन जारी होने तक जारी रहेगी सफाई कर्मियों की हड़ताल

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : पिछले 37 दिनों से कौंसिल कार्यालय के मुख्य गेट के बाहर हड़ताल पर बैठी स्वीपर यूनियन के लगभग 80 अस्थायी मुलाजिमों को स्थाई होने की उम्मीद जगी है । स्वीपर यूनियन के जिला प्रधान राजेश कुमार कहा कि एक दो दिन के भीतर मुलाजिमों को पक्का करने का नोटिफिकेश जारी होनी की संभावना है। अगर नोटिफिकेश जारी होता है तो वे हड़ताल खत्म कर काम पर लौट आएंगे और अगर नही होता तो उनकी हड़ताल फिलहाल जारी रहेगी। हालांकि सरकार की तरफ तीन दिन पहले ही फरमान जारी कर स्थायी मुलाजिमों को सुबह 6 बजे से दोपहर तीन बजे तक कौंसिल कार्यलाय में हाजिर रहने को कहा गया था और अगर कोई मुलाजिम गैर हाजिर रहता है तो उसकी गैर हाजिर तो लगेगी साथ ही सैलरी कटने की भी बात कही जा चुकी है।

वहीं यूनियन सदस्यों की ओर से वीरवार को शहीद ऊधम सिंह चौक पर अर्थीं फूक प्रदर्शन भी सरकार के खिलाफ कर चुके हैं । मांगें मनवाने के लिए हड़ताल पर बैठी स्वीपर यूनियन शहर में किसी भी प्राइवेट मुलाजिम को सफाई नहीं करने दे रही। शहर के बाजारों से लेकर विभिन्न हिस्सों में कूड़े के लगे ढेर बदबू मार रहे हैं। कुछ जगहों पर कूड़ा न उठाये जाने के कारण लोग उसे आग लगा रहे हैं।

प्राइवेट मुलाजिमों से करवा रहे हैं कूड़े का निस्तारण : ईओ

नगर कौंसिल के ईओ गुरदास सिंह ने कहा कि समस्या का समाधान करना राज्य सरकार का काम है और कैबिनेट की बैठक में कच्चे मुलाजिमों को स्थाई करने की मंजूरी मिलने की संभावना है। नोटिफिकेश जारी होने की बाद ही हकीकत सामने आएगी । फिलहाल वे प्राइवेट मुलाजिमों से कूडे़ का निस्तारण करवा रहे हैं ।

chat bot
आपका साथी