कोरोना की रोकथाम को करवाएं सैंपलिंग व टीकाकरण : डा. राजिंदर राज

सिविल सर्जन फिरोजपुर डा.राजिदर राज ने लोगों को अपील की कि कोविड महामारी के चुनौती भरे हालातों में जिले में अब तक 6565 पाजिटिव मरीज रिकवर हो चुके हैं और अभी भी जिले में 1234 केस एक्टिव हैं जोकि सेहत विभाग की टीम की निगरानी में है और वह भी जल्द ही ठीक हो जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 09:46 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 09:46 PM (IST)
कोरोना की रोकथाम को करवाएं सैंपलिंग व टीकाकरण : डा. राजिंदर राज
कोरोना की रोकथाम को करवाएं सैंपलिंग व टीकाकरण : डा. राजिंदर राज

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सिविल सर्जन फिरोजपुर डा.राजिदर राज ने लोगों को अपील की कि कोविड महामारी के चुनौती भरे हालातों में जिले में अब तक 6565 पाजिटिव मरीज रिकवर हो चुके हैं और अभी भी जिले में 1234 केस एक्टिव हैं, जोकि सेहत विभाग की टीम की निगरानी में है और वह भी जल्द ही ठीक हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कोविड के लक्षण वाले लोगों को अस्पताल में दाखिल होने की जरूरत नहीं है, पाजिटिव होने पर घर में एकांतवास का विकल्प भी चुन सकता है। उन्होंने कहा कि घरेलू एकांतवास में मरीज की देखरेख के लिए रैपिड रिस्पांस टीमें बनाई गई है, जोकि मरीज के संपर्क में रहती है। इसके अलावा लोगों के सवालों का जबाव देने के लिए विभाग ने 24 घंटे के लिए हेल्पलाइन भी शुरू की है। उन्होंने लोगों को अपील की कि वह प्रथम स्टेज पर अपना कोविड टेस्ट करवाऐं और इसका समय पर उपचार करवाएं। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पताल में कोविड टेस्ट बिल्कुल मुफ्त किया जाता है। उन्होंने लोगों को अपील की कि वह कोरोना महामारी के मद्देनजर जारी की गई हिदायतों की पालना करें, ताकि इसे फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि सेहत विभाग की तरफ से लोगों का कोरोना से बचने के लिए टीकाकरण मुफ्त किया जा रहा है, लोग आगे होकर इसका लाभ उठाए।

कोविड टीकाकरण कैंप आज व कल संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के उद्देश्य से सामाजिक संस्थाओं की ओर से कोरोना मुक्त फिरोजपुर अभियान के तहत पांच मई को फिरोजपुर बैंकेट हाल फिरोजपुर छावनी में लायन क्लब फिरोजपुर बार्डर में और छह मई को शहर के एचएम स्कूल में अमित फाउंडेशन की ओर से जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व मयंक फाउंडेशन के सहयोग से वैक्सीनेशन कैंप लगाया जा रहा है। जानकारी देते हुए संस्थाओं के नेताओं ने लोगों से अपील की कि उक्त दोनों कैंपों में अपना टीकाकरण जरूर करवाएं और कोरोना मुक्त फिरोजपुर अभियान में को सफल बनाने में अपना योगदान दें।

chat bot
आपका साथी