गड्ढे मचा रहे हाहाकार, अब तो सुनो सरकार

प्रेम अहुजा मक्खू (फिरोजपुर) मक्खू रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ियों में लाखों रुपये का अनाज भरन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 05:57 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 05:57 PM (IST)
गड्ढे मचा रहे हाहाकार, अब तो सुनो सरकार
गड्ढे मचा रहे हाहाकार, अब तो सुनो सरकार

प्रेम अहुजा, मक्खू (फिरोजपुर) : मक्खू रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ियों में लाखों रुपये का अनाज भरने वाले ट्रक चालकों को खस्ताहाल रोड के कारण खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मक्खू स्टेशन पर ही जीरा का अनाज लोड किया जाता है। रोजाना सैकड़ों ट्रक पहुंचते हैं, लेकिन स्टेशन की खस्ताहाल और कीचड़ से सनी सड़क के कारण ट्रक चालकों को अनाज लोड करने में काफी परेशानियां उठानी पड़ती है। ट्रक चालकों और मालिकों ने रेलवे से मांग की है कि रोड की मरम्मत जल्द से जल्द करवाई जाए।

मक्खू रेल विभाग की स्पेशल रोड, जहां से अनाज मालगाड़ियों में लोड होता है, का इतना बुरा हाल है कि ट्रक ऑपरेटर बेहद परेशान है। रोड पर इतने गहरे गड्ढे हैं कि ट्रकों का खराब होना आम बात हो चुकी है। थोड़ी सी बारिश होने पर गड्ढे तालाब का रूप धारण कर लेते हैं और रोड पर कीचड़ होने से ट्रक चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

जीरा में कोई रेलवे लाइन नहीं होने के कारण जीरा के गोदामों से अनाज मालगाड़ी में लोड करने के लिए ट्रकों द्वारा मक्खू स्टेशन में लाया जाता है। इससे स्टेशन और स्टेशन को जाते रोड पर काफी दबाव बन जाता है।

ट्रक यूनियन मक्खू के प्रधान बोहड़ सिंह ने बताया कि रेलवे स्टेशन को जाते रोड की मरम्मत न होने के कारण सभी ट्रक मालिक परेशान है। रेलवे को प्रत्येक माह लाखों का किराया दिया जाता है, लेकिन फिर भी कोई मरम्मत नहीं करवाई जाती है।

ट्रक के मालिक कुलदीप सिंह, गुरनाम सिंह, लबा चौधरी, प्रेम कुमार, भिंदा धक्का बस्ती मक्खू, बलवीर सनी, प्रदीप कुमार, हीरा, बीरा, संदीप, हीरा ने रेलवे से मांग की है कि रोड की मरम्मत करवाई जाए ताकि उन्हें मालगाड़ी में अनाज भरने में परेशानियां का सामना न करना पड़े।

chat bot
आपका साथी