नर्सिंग डे पर मरीजों की सेवा का लिया संकल्प

सिविल अस्पताल की नर्सिंग एसोसिएशन की सदस्यों ने नर्सिंग डे काम को समर्पित किया। इस दौरान उन्होंने कोई कार्यक्रम आयोजित न कर कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने तक उनकी सेवा करने का संकल्प लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 03:16 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 03:16 PM (IST)
नर्सिंग डे पर मरीजों की सेवा का लिया संकल्प
नर्सिंग डे पर मरीजों की सेवा का लिया संकल्प

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : सिविल अस्पताल की नर्सिंग एसोसिएशन की सदस्यों ने नर्सिंग डे काम को समर्पित किया। इस दौरान उन्होंने कोई कार्यक्रम आयोजित न कर कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने तक उनकी सेवा करने का संकल्प लिया।

सिविल अस्पताल में ड्यूटी दे रही भूपिदर कौर, सीमा रानी, तरुणदीप कौर, अनीता रानी, कमला रानी, रजनीश कुमारी और तेसी अस्पताल की ओपीडी विग में इकट्ठा हुई और नर्सिंग डे पर कुछ अलग करने पर विचार किया। इस मौके कमला रानी ने ड्यूटी को और तनदेही से करने की सलाह दी। नर्सिंग पेशे को नाम के अनुरूप सार्थक करते हुए कोरोना जैसी गंभीर बीमारी से लड़ रहे मरीजों की संभाल की प्रतिबद्धता दोहराई। इस मौके पर भूपिदर कौर और सीमा रानी ने कहा कि मरीजों का इलाज डाक्टर्स भी तभी बेहतर कर सकते हैं अगर उनके साथ नर्स है तो ड्यूटी की गंभीरता को समझते हुए कोरोना मरीज के ठीक होने तक वे ड्यूटी के लिए तत्पर रहेंगी। उन्होंने कहा कई बार परिवारिक समस्याओं के कारण वे बेहद तनाव में आ जाती है लेकिन जब ड्यूटी पर पहुंचती है तो सेवा का जज्बा सारा तनाव दूर कर देता है और मरीजों की सेवा के लिए नई ऊर्जा से भर जाती है।

एसोसिएशन की प्रधान कंवलजीत कौर ने कहा कि नर्सिंग पेशा बेहद जिम्मेदारी वाला है। मरीजों के ठीक होने में इनकी अहम भूमिका होती है। कई बार मरीजों के परिजन नर्स पर गुस्सा होने लगते हैं। उनको नर्स का सम्मान करना चाहिए, जिससे वो अधिक सेवाभाव से भर जाए। बीते रोज सिविल अस्पताल के गायनी वार्ड में स्टाफ नर्स के साथ दु‌र्व्यहार किया जाना निदनीय घटना है।

chat bot
आपका साथी