गणतंत्र दिवस समारेाह के लिए शहीद भगत सिंह स्टेडियम तैयार

कोविड-19 के चलते गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाला समारोह भले ही इस साल छोआ होगा पर उत्साह पूरा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 04:27 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 04:27 PM (IST)
गणतंत्र दिवस समारेाह के लिए शहीद भगत सिंह स्टेडियम तैयार
गणतंत्र दिवस समारेाह के लिए शहीद भगत सिंह स्टेडियम तैयार

संवाद सूत्र, पिरोजपुर : कोविड-19 के चलते गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाला समारोह भले ही इस बार पीटी शो और सांस्कृतिक कार्यक्रम के बिना होगा, लेकिन इसके बावजूद मंगलवार के दिन शहीद भगत सिंह स्टेडियम मनाया जाने वाला गणतंत्र दिवस पर आजादी की झलक नजर आयेगी, क्योंकि जिस तरह आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए तैयारियां की जा रही है स्टेडियम शादी के मंडप की तरह सजा नजर आएगा। बीते सालों की भांति इस बार भी स्टेडियम दुल्हन की तरह सजाया गया है।

प्रशासन की तरफ मुख्यअतिथि के बैठने के लिए जो तैयारी की जा रही उसे फूलों से सजाया जा रहा है। इसके लिए सोमवार महिलाएं दिनभर काम में जुटी रहीं। स्टेडियम के मुख्य गेट की बात करें तो वह सजा देखने को मिला, सुरक्षा के प्रबंध भी नजर आए हालांकि स्टेडियम की दीवार के साथ खड़ी लोगों की कारें भी सुरक्षा प्रबंधों की पोल खोल रही थी, क्योंकि आयोजित होने वाले समारोह के दौरान क्या नही हो सकता इस बात का जरा सी बरती जाने वाली लापरवाही से लगाया जा सकता था ।

जिला स्तरीय कार्यक्रम में इस बार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजायब सिंह भट्टी तिरंगा फहराने की रस्म अदा करेंगे वहीं विभिन्न सुरक्षा फोर्स टुकड़ियों का मार्च पास्ट व परेड मुख्य आकषर्ण का केंद्र होंगे। इस तरह आयोजित होंगे कार्यक्रम

डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह के मुताबिक सुबह 9 बजे मुख्य अतिथि डिप्टी स्पीकर की तरफ से हुसैनी वाला शहीदी स्थल पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित, 9.58 बजे मुख्य अतिथि का शहीद भगत सिंह स्टेडियम में आगमन व तिरंगा फहराना, 10.02 बजे परेड का निरीक्षण,10.10 बजे मुख्यतिथि की तरफ से गणतंत्र दिवस पर संदेश देना के अलावा 10.25 पर मार्च पास्ट होगा और समापन राष्ट्रीय गायन से होगा।

chat bot
आपका साथी