राणा सोढी ने पीएम को लिखा पत्र, कहा-किसानों से फिर बात करे केंद्र सरकार

पंजाब के पूर्व खेल मंत्री और गुरुहरसहाय के कांग्रेसी विधायक राणा गुरमीत सिंह सोढी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक बार फिर कृषि कानून पर किसान संगठनों से बात करने का आग्रह किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 10:35 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 10:35 PM (IST)
राणा सोढी ने पीएम को लिखा पत्र, कहा-किसानों से फिर बात करे केंद्र सरकार
राणा सोढी ने पीएम को लिखा पत्र, कहा-किसानों से फिर बात करे केंद्र सरकार

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : पंजाब के पूर्व खेल मंत्री और गुरुहरसहाय के कांग्रेसी विधायक राणा गुरमीत सिंह सोढी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक बार फिर कृषि कानून पर किसान संगठनों से बात करने का आग्रह किया है। सोढी ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि एक साल से किसान दयनीय हालात में दिल्ली के बार्डर पर संघर्ष कर रहे है। अब फिर से सर्दी आ रही है। इसलिए मोदी किसानों से एक बार फिर बातचीत करें।

राणा सोढी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के खासमखास रहे हैं। कैप्टन अमरिदर के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद भाजपा से नजदीकियों बढ़ने पर राणा सोढी की प्रधानमंत्री से किसानों के मुद्दे पर बातचीत के लिए भेजे इस पत्र से पंजाब में राजनीतिक बदलाव की संभावनाओं को मजबूत किया है। इससे पहले किसी कांग्रेस मंत्री या विधायक ने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री को निजी स्तर पर इस तरह का निवेदन नहीं किया।

गुरुहरसहाय से विधायक राणा गुरमीत सिंह सोढी ने अपने पत्र में कहा कि जब तक तर्कशील ढंग से किसानों के साथ बात कर सहमति नहीं हो जाती तब तक किसान संघर्ष चलता रहेगा। प्रधानमंत्री त्योहारों से पहले किसान संगठनों से बात करें ताकि किसी की जान का नुकसान हो और किसान त्योहार अपने घरों में मना सकें।

विधायक सोढी ने कहा वे मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से भी निवेदन करते हैं कि किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों को मुआवजा पांच लाख रुपये और सरकारी नौकरी दी जाए। सोढी ने प्रधानमंत्री से सीमावर्ती और छोटे किसानों के कर्ज माफ किए जाने की भी मांग की है।

chat bot
आपका साथी