राजीव कुमार छाबड़ा ने संभाला डीईओ सेकेंडरी का कार्यभार

जिला शिक्षा अधिकारी कुलविदर कौर के सेवानिवृत्त होने के बाद राजीव छाबड़ा ने जिला शिक्षा अधिकारी का अतिरिक्त चार्ज संभाला है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 09:39 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 09:39 PM (IST)
राजीव कुमार छाबड़ा ने संभाला डीईओ सेकेंडरी का कार्यभार
राजीव कुमार छाबड़ा ने संभाला डीईओ सेकेंडरी का कार्यभार

संवाद सहयोगी, फिोरजपुर: जिला शिक्षा अधिकारी कुलविदर कौर के सेवानिवृत्त होने के बाद राजीव छाबड़ा ने जिला शिक्षा अधिकारी का अतिरिक्त चार्ज संभाला है। इस दौरान पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी कुलविदर कौर विशेष तौर पर उन्हें बधाई देने के लिए पहुंची। उन्होंने विभागीय कर्मचारियों के साथ बैठक की और उन्हें शिक्षा विभाग के जारी निर्देशानुसार कार्य करने के लिए निर्देश दिए।

इस मौके पर सहायक जिला शिक्षा अधिकारी कोमल अरोड़ा, सुखविदर सिंह आदि ने भी नए जिला शिक्षा अधिकारी को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर सीनियर सहायक कर्मजीत सिंह, डेनियल मसीह, पवन मदान, अमन कुमार, वरुण कुमार आदि मौजूद थे।

संयुक्त राष्ट्र के उद्देश्य एवं उपलब्धियों की दी जानकारी संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : कानूनी सेवा अथारिटी के लीगल लिटरेसी क्लब ने शनिवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल (लड़के) में सेमिनार आयोजित किया। सीजेएम-कम-सचिव जिला फिरोजपुर एकता उप्पल के निर्देश पर सुबह की सभा में सेमिनार का संचालन नीतिमा शर्मा लेक्चरर कम क्लब इंचार्ज की तरफ से किया गया।

सेमिनार के मुख्य विषय संयुक्त राष्ट्र के उद्देश्य एवं उपलब्धियों संबंधी जानकारी देते हुए स्कूल के प्रिसिपल जगदीप पाल सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय दिवस हर वर्ष 24 अक्टूबर को मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि हर किसी को संयुक्त राष्ट्र संगठन की तरफ से किए कामों की जानकारी होना जरूरी है। ये संगठन प्राकृतिक आपदा के दौरान महत्वपूर्ण योगदान देता है। लीगल लिटरेसी क्लब संबंधी जानकारी देते हुए कहा कि इसकी नींव पहली व‌र्ल्ड वार के समाप्त होने के समय रखी गई थी, उस समय 28 जून 1919 एक समझौता हुआ था, जिसमें एक देश-दूसरे देश की मदद करेगा लेकिन दूसरी विश्व वार के बाद समझ आया कि संयुक्त राष्ट्र संगठन बनाने की भी जरूरत है।

chat bot
आपका साथी