टिकट चेकिग से रेलवे को मिला 3.75 करोड़ का राजस्व

फिरोजपुर मंडल के टिकट चेकिग स्टाफ एवं वाणिज्य निरीक्षकों की ओर से दो नवंबर से लेकर दो दिसंबर तक ट्रेनों में टिकट चेकिग के दौरान कुल 54489 यात्री बिना टिकट पाए गए एवं उनसे जुर्माने के तौर पर लगभग 3.75 करोड़ का राजस्व वसूल किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 09:40 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:40 PM (IST)
टिकट चेकिग से रेलवे को मिला 3.75 करोड़ का राजस्व
टिकट चेकिग से रेलवे को मिला 3.75 करोड़ का राजस्व

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : फिरोजपुर मंडल के टिकट चेकिग स्टाफ एवं वाणिज्य निरीक्षकों की ओर से दो नवंबर से लेकर दो दिसंबर तक ट्रेनों में टिकट चेकिग के दौरान कुल 54489 यात्री बिना टिकट पाए गए एवं उनसे जुर्माने के तौर पर लगभग 3.75 करोड़ का राजस्व वसूल किया गया।

मंडल प्रबंधक सीमा शर्मा ने बताया कि टीटीआइ प्रमोद धीर, जिनका मुख्यालय जालंधर कैंट है, जिन्होंने लगभग 16 लाख रुपये का राजस्व अर्जित किया है, जो मंडल के व्यक्तिगत टिकट चेकिग के मामले में नवंबर माह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने कहा कि मंडल के रेलवे स्टेशनों को साफ-सुथरा बनाए रखने तथा आम जनता को स्टेशनों पर गंदगी फैलाने से रोकने एवं उनको साफ-सफाई के प्रति जागरूक करने के लिए मंडल के मुख्य स्टेशनों पर नियमित जांच की जाती है। इसके फलस्वरूप नवंबर माह में 250 यात्रियों को स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाने के कारण (एंटी लिटरिग एक्ट) उनसे लगभग 47 हजार रुपये वसूल किए गए। लोक अदालत 11 के संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिला फिरोजपुर और सब डिविजन गुरुहरसहाए व जीरा में नेशनल लोक अदालत 11 दिसंबर को लगाई जाएगी। सीजेएम-कम-सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी फिरोजपुर एकता उप्पल ने बताया कि लोक अदालत के फैसलों के खिलाफ कोई अपील दलील नहीं होती है। लोक अदालत में हुए फैसले को डिग्री की मान्यता प्राप्त है। उन्होंने बताया कि 30 नवंबर तक 2842 केस निपटारे के लिए राष्ट्रीय लोक अदालत में पहुंचे है। उन्होंने कहा कि समूह जिलानिवासी इस लोक अदालत का अधिक से अधिक लाभ लें। उन्होंने जिला वासियों से लोक अदालत का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी