फिरोजपुर में वाल्मीकि समाज ने एसएसपी कार्यालय के समक्ष दिया धरना

वाल्मीकि और धार्मिक सिख समाज द्वारा डा. पिदर सिद्धू मुख्य प्रचारक की अध्यक्षता में एसएसपी कार्यालय सामने मांगों को लेकर रोष धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 10:21 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 10:21 PM (IST)
फिरोजपुर में वाल्मीकि समाज ने एसएसपी कार्यालय के समक्ष दिया धरना
फिरोजपुर में वाल्मीकि समाज ने एसएसपी कार्यालय के समक्ष दिया धरना

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : वाल्मीकि और धार्मिक सिख समाज द्वारा डा. पिदर सिद्धू मुख्य प्रचारक की अध्यक्षता में एसएसपी कार्यालय सामने मांगों को लेकर रोष धरना दिया। इस दौरान डा. पिदर सिद्धू, दीप दशा नंद रावण सेना पंजाब, बाबा बलदेव सिंह, बलविन्दर सिंह मल्लवाल, पूर्ण भट्टी, परमजीत सिंह पम्मा बनांवाली प्रधान, परमजीत सिंह डोड आदि ने कहा कि पंजाब में वाल्मीकि समाज पर दिन-प्रति-दिन अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं और हमारे समाज की महिलाओं के साथ बदसलूकी के अलावा नौजवानों का शरेआम जुल्म किए जा रहे हैं। जिस कारण राज्य में रहते वाल्मीकि और मजहबी सिख भाईचारे के लोगों में रोष पाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यदि वह किसी तरह का इंसाफ लेने के लिए पुलिस प्रशासन के पास जाते हैं तो उनकी सुनवाई नहीं होती। उन्होंने चेतावनी दी कि मांग पत्र में लिखीं मांगों का जल्द हल ना किया गया तो वह संघर्ष को तीखा करेंगे। उन्होंने सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते चक्का जाम किया और नारेबाजी की। जिस दौरान तकरीबन तीन घंटे यातायात प्रभावित रहा और राहगीरों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस मौके पलविंदर तेजी प्रधान, पिंदर भट्टी, पूर्ण सिंह सरपंच, जिंदर सरपंच, सतनाम सिंह सरपंच खाई, प्रकट सिंह पाठक, बख्शीश सिंह पाठक आदि भी उपस्थित थे। आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों के 106 पदों के लिए मांगे आवेदन : डीसी

फाजिल्का ंमें डिप्टी कमिश्नर अरविद पाल सिंह संधू ने बताया कि सामाजिक सुरक्षा और स्त्री व बाल विकास विभाग द्वारा अलग-अलग जिलों के लिए आंगणबाड़ी वर्करों, मिनी आंगणबाड़ी वर्करों और आंगणबाड़ी हैलपरों की कुल 4481 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिला फाजिल्का में 18 आंगनवाड़ी वर्करों, 6 मिनी आंगणबाड़ी वर्करों और 82 आंगणबाड़ी हैलपरों के पदों के लिए भर्ती की जानी है। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए केवल स्त्री उम्मीदवार ही अप्लाई कर सकते हैं और पदों संबंधी निर्धारित पात्रता, स्थान, गांव व वार्ड, उम्र हद, शैक्षिणक योग्यता आदि शर्तो का विवरण विभाग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि केवल मानभत्ते के आधार पर की जाने वाली भर्ती संबंधी विवरण के लिए जिले की वेबसाइट भी देखी जा सकती है या संबंधित जिला प्रोग्राम अधिकारी या बाल विकास प्रोजेक्ट अधिकारी के दफ्तर के साथ भी संपर्क किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी