पंजाब सरकार जल्द ले स्कूल खोलने का फैसला : रासा

रेकोगनाइज्ड एडं एफीलेटिड स्कूल एसोसिएशन रासा पंजाब की गवर्निग बाडी की बैठक रासा पंजाब प्रधान डा.रविंद्र सिंह मान की अध्यक्षता में हुई जिसमें पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के साथ संबंधित स्कूलों को पेश आ रही समस्याओं पर विचार-चर्चा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 04:22 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 06:06 PM (IST)
पंजाब सरकार जल्द ले स्कूल खोलने का फैसला : रासा
पंजाब सरकार जल्द ले स्कूल खोलने का फैसला : रासा

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : रेकोगनाइज्ड एडं एफीलेटिड स्कूल एसोसिएशन रासा पंजाब की गवर्निग बाडी की बैठक रासा पंजाब प्रधान डा.रविंद्र सिंह मान की अध्यक्षता में हुई, जिसमें पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के साथ संबंधित स्कूलों को पेश आ रही समस्याओं पर विचार-चर्चा की गई।

इस दौरान डा.मान ने कहा कि कोविड के कारण पिछले करीब दो साल से स्कूल बंद हैं, जिससे बच्चों की बढ़ाई का नुकसान हो रहा है और बच्चों का मानसिक स्तर कमजोर हो रहा है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्य बिहार के जुलाई से, हरियाणा, चंडीगढ़ व महाराष्ट्र के स्कूल 19 जुलाई से खुल चुके है। इन प्रदेशों की तरह अब प्रदेश सरकार को भी स्कूल जल्द से जल्द खोलने का फैसला लेना चाहिए, ताकि बच्चे अपनी पढ़ाई को पहले की तरह जारी कर सके। इसके साथ ही शिक्षा विभाग आए दिन नए फरमान जारी करके प्राइवेट स्कूलों को परेशान किया जा रहा है। बीते दिन शिक्षा विभाग की तरफ से रासा के स्कूलों में यू डाईज के आंकड़े लेने के बहाने प्रोटोकाल के उल्ट प्राईवेट स्कूलों की चेकिग करके स्कूल के संचालकों को परेशान गयौ, जबकि प्राईवेट स्कूलों का सारा रिकार्ड पहले ही ई पंजाब में दर्ज है। उन्होंने कहा कि रासा के स्कूल इसे बदार्शत नहीं करेंगे और इसका बायकाट करेंगे। उन्होंने कहा कि रासा से संबंधित सभी स्कूलों के प्रबंधक आने वाले चुनावों में उसी पार्टी का समर्थन करेंगे, जो पार्टी स्कूलों की मुश्किलों को पहल के अधार पर हर करवाने का विश्वास दिलाएगी और यदि मौजूदा सरकार का रवैया इसी तरह रहा तो वह इस सरकार का डट कर विरोध करेंगे। बैठक में रासा प्रधान सुरजीत शर्मा महासचिव, रविंद्र शर्मा फिरोजपुर महासचिव, सुखविंद्र सिंह भल्ला वाइस चेयरमैन, सकतर सिंह संधू महासचिव वित, जगतपाल महाजन बटाला सह महासचिव, हरजीत सिंह बराड़ मुक्तसर, जगजीत सिंह अमृतसर, सुखजिंद्र सिंह मोगा, बलकार सिंह गुरदासपुर, चरनजीत सिंह पारोवाल व हर्शदीप सिंह रंधावा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी