शोभायात्रा निकाल दिया भाईचारे का संदेश

क्रिसमस को लेकर फिरोजपुर में गिरजाघर सज गए हैं। पिछले एक सप्ताह से क्रिसमस को लेकर तैयारियां की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Dec 2020 04:45 PM (IST) Updated:Tue, 22 Dec 2020 04:45 PM (IST)
शोभायात्रा निकाल दिया भाईचारे का संदेश
शोभायात्रा निकाल दिया भाईचारे का संदेश

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : क्रिसमस को लेकर फिरोजपुर में गिरजाघर सज गए हैं। पिछले एक सप्ताह से क्रिसमस को लेकर तैयारियां की जा रही है। फिरोजपुर से फ्रांसिस न्यूटन मिशन अस्पताल सहित जिले की अन्य तीन से चार चर्चों में एक सप्ताह पहले से रंग बिरंगी लड़ियों से सजावट की गई है। शहर के शहीद ऊधम सिंह चौक के निकट स्थित चर्च के अलावा छावनी के मिशन अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों को भी क्रिसमस के आयोजन को लेकर अच्छा अनुभव हो रहा है। वहीं सोमवार को शोभा यात्रा निकाल क्रिसमस के उपलक्ष्य में भाईचारे, एकता और अखंडता के साथ-साथ विश्व शांति का संदेश दिया गया ।

मसीही भाईचारे की तरफ से जीवन ज्योति चर्च मल्लांवाला की टीम के साथ याकूब भट्टी, विजय गोरिया,याहुनाभट्टी, सैमूअल चिराख मल्लांवाला खास इत्यादि के नेतृत्व में फिरोजपुर में क्रिसमस दिवस को समर्पित शाने-मशीही शोभायात्रा धूमधाम से निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में बिशप, पास्टर व समुदाय के नेताओ व मसीही भाईचारे के लोगों ने हिस्सा लिया। यह शोभायात्रा सैंट एंड्रयू चर्च छावनी से शुरू हुई और छावनी व शहर के बाजारों से होती हुई रेलवे स्टेशन के रास्ते लोगों को प्रभु यीशु मसीह के आगमन का संदेश देते हुए शहीद उधम सिंह चौक में समाप्त हुई। रंग बिरंगी वेशभूषा में सजे भक्त आकर्षण का केंद्र बने हुए थे ।

इस शोभायात्रा का विभिन्न जगह पर गणमान्य लोगों ने स्वागत किया। शोभायात्रा में सैंटा क्लाज, प्रभु यीशु मसीह के आगमन संबंधी सजाई झांकियां सभी के लिए आकर्षण का केंद्र रही। मक्खू की मिशन बस्ती स्थित सेंट मैरी स्कूल के साथ लगती कैथोलिक चर्च के फादर सुबेस्टियन की देखरेख में प्रभु यीशु मसीह की शोभायात्रा निकाली गई, जोकि मिशन बस्ती के सेंट मैरी स्कूल से शुरू हुई और जीरा रोड रेलवे रोड की ओर रवाना हुई। शोभायात्रा में स्कूल के प्रिसिपल सिस्टर अनीता का सहयोग रहा। स्कूली बच्चों ने सुंदर-सुंदर झांकियां तैयार की।

chat bot
आपका साथी