अनट्रेंड इंस्ट्रक्टर भर्ती के खिलाफ संघर्ष की तैयारी

बेरोजगार क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर यूनियन (सीटीआइ होल्डर) ने पंजाब सरकार की सरकारी आइटीआइ में क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर की भर्ती को लेकर सवाल उठाया है।

JagranTue, 27 Jul 2021 10:02 PM (IST)
अनट्रेंड इंस्ट्रक्टर भर्ती के खिलाफ संघर्ष की तैयारी

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : बेरोजगार

क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर यूनियन (सीटीआइ होल्डर) ने पंजाब सरकार की सरकारी आइटीआइ में क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर की भर्ती को लेकर सवाल उठाया है। यूनियन के सदस्यों ने कहा कि आइटीआइ में क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर की भर्ती को लेकर विभाग नोटिफिकेशन जारी करने वाला है। उनको विभागीय सूत्रों के हवाले से पता चला है कि इन पोस्टों के लिए विभाग ने अनट्रेंड इंस्ट्रक्टर भर्ती करने हैं, जिन्होंने इंस्ट्रक्टर का कोर्स नहीं किया हुआ जबकि सीटीआइ के ट्रेंड इंस्ट्रक्टर बेरोजगार घूम रहे हैं, जिस प्रकार शिक्षा विभाग में टीचर लगने के लिए बीएड की योग्यता जरूरी है उसी तरह सीआइटीएस एक ऐसा कोर्स है जो आइटीआइ में अलग-अलग ट्रेड के साथ संबंधित इंस्ट्रक्टर लगने के लिए जरूरी योग्यता है। डायरेक्टर जनरल आफ ट्रेनिग नई दिल्ली ने भी इस कोर्स को बहुत समय पहले लाजमी किया था।

यूनियन नेताओं ने कहा कि पंजाब में साजिश के तहत अनट्रेंड इंस्ट्रक्टर भर्ती किए जा रहे हैं। इस फैसले से आइटीआइ में कोर्स कर रहे शिक्षार्थियों के भविष्य के साथ भी खिलवाड़ होगा। पंजाब में अगर ट्रेन इंस्ट्रक्टर को नजरअंदाज किया गया तो बेरोजगार क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर यूनियन की तरफ से बड़े स्तर पर संघर्ष किया जाएगा। बैठक में सिकंदर कुमार, श्यामलाल, संदीप सिंह, शमशेर सिंह, सुखबीर सिंह, हरजीत सिंह, मनिदर सिंह, बलवीर सिंह, बसंत सिंह, प्रदीप सिंह, सिमरनजीत सिंह, साहिल सरदाना, हरप्रीत सिह, गुरभेज सिंह, मनप्रीत सिंह, बलजीत सिंह इत्यादि उपस्थित थे।

किसान व मजदूर संगठनों ने धरने का किया समर्थन संस, अबोहर : संयुक्त किसान मोर्चा इकाई की बैठक मंगलवार को सुभाष गोदारा के नेतृत्व में दाना मंडी में बने किसान भवन में हुई। बैठक में आल इंडिया किसान सभा, जम्हूरी किसान सभा, भाकियू लक्खोवाल, भाकियू कादियां, भाकियू राजोवाल, देहाती मजदूर सभा, क्रांतिकारी किसान यूनियन, टीएसयू के सदस्यों ने भाग लिया।

वक्ताओं ने कहा कि भाकियू राजोवाल की ओर से नहरी पानी की मांग का लेकर छह दिन से जो धरना लगाया जा रहा है। उसका वह समर्थन करते हैं। उन्होंने नहरों में पानी पूरा करने की मांग की । इसके अलावा उन्होंनें गत दिनों खुईयां सरवर में एक दुकानदार पर हुए हमले की कड़ी निदा करते हुए आरोपितों को जल्द काबू करने की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर शीघ्र पुलिस ने आरोपितों को काबू न किया तो डीएसपी के खिलाफ संघर्ष किया जाएगा। इस मौके पर जैमल राम, कुलवंत किरती, कालूराम, गुरमेज गेजी, सुधीर हिम्मतपुरा, सुखचरण सिंह, निर्मल सिंह, जैपाल मंडा, गुणवंत सिंह, अशोक कुमार, महेंद्र कुमार, गंगा प्रसाद मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.