सरकारी अस्पताल से शिफ्ट नहीं होता चाहते फिजियोथेरेपिस्ट

रेडक्रास सोसायटी के फिजियोथेरेपिस्ट सिविल अस्पताल से शिफ्ट नहीं होना चाहते। कारण मरीजों की बढ़ती ओपीडी और ऐन वक्त पर मिल रही डाक्टर्स की सलाह है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 10:33 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 10:33 PM (IST)
सरकारी अस्पताल से शिफ्ट नहीं होता चाहते फिजियोथेरेपिस्ट
सरकारी अस्पताल से शिफ्ट नहीं होता चाहते फिजियोथेरेपिस्ट

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : रेडक्रास सोसायटी के फिजियोथेरेपिस्ट सिविल अस्पताल से शिफ्ट नहीं होना चाहते। कारण मरीजों की बढ़ती ओपीडी और ऐन वक्त पर मिल रही डाक्टर्स की सलाह है। यदि फिजियोथेरेपी सेंटर सिविल अस्पताल से बदल कर जीरा गेट चला जाता है तो वहां मरीजों की कमी रहेगी और डाक्टर्स की सलाह के लिए भी वक्त लगेगा। अस्पताल प्रशासन ने सिटी स्केन सेंटर बनाने के लिए रेडक्रास के फिजियोथेरेपी सेंटर को शिफ्ट करने को कहा है।

रेडक्रास के सेंटर में तैनात फिजियोथेरेपिस्ट मोनिका व गुरजंट ने कहा कि सिविल अस्पताल से पहले फिजियोथरेपी सेंटर जीरा गेट स्थित रेड क्रास की जगह पर था, दूर होने की वजह से मरीज वहां कम ही आते थे। डाक्टर्स का वहां न होना भी सबसे बड़ी वजह थी। साल 2009 में सिविल अस्पताल में शिफ्ट होने के बाद इस सेंटर में मरीज आने लगे और रोज की ओपीडी 25 मरीजों की हुई। मौके पर ही मिल रही डाक्टर्स की सलाह के कारण लोगों को राहत मिल रही है। अब अगर सेंटर यहां से शिफ्ट हुआ तो मरीज नहीं पहुंचेंगे।

रेडक्रास सेक्रेटरी अशोक बहल ने कहा सिविल अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन लगाना भी जरूरी है। फिलहाल फिजियोथरेपी सेंटर कहां शिफ्ट करना है विचार चल रहा है। मतलब को लोगों को इसका लाभ देना है। अस्पताल प्रशासन सीनियर मेडिकल आफिसर की पुरानी कोठी देने को तैयार

अस्पताल प्रशासन ने रेड क्रास को सीनियर मेडिकल आफिसर की पुरानी कोठी देने का प्रस्ताव दिया है। ये कोठी सिविल अस्पताल की पिछली तरफ है। रेड क्रास सेक्रेटरी अशोक बहल अस्पताल के इस प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी