चार करोड़ से बनेगी पीएचसी मल्लावाला और कस्सोआना की इमारत

प्राइमरी हेल्थ सेंटर मल्लांवाला और कस्सोआना की नई इमारतों का निर्माण जल्द शुरू हो जा रहा है जिन पर लगभग चार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:01 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 11:01 PM (IST)
चार करोड़ से बनेगी पीएचसी मल्लावाला और कस्सोआना की इमारत
चार करोड़ से बनेगी पीएचसी मल्लावाला और कस्सोआना की इमारत

संस, फिरोजपुर : प्राइमरी हेल्थ सेंटर मल्लांवाला और कस्सोआना की नई इमारतों का निर्माण जल्द शुरू हो जा रहा है, जिन पर लगभग चार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। विधायक कुलबीर सिंह जीरा ने वीरवार को इमारतों का नींव पत्थर रखा। इस मौके डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह चाहल, एसडीएम जीरा रणजीत सिंह, प्रबंधक निदेशक कैलाश राठौर भी मौजूद थे।

विधायक कुलबीर जीरा ने बताया कि प्राइमरी हेल्थ सेंटर मल्लांवाला और कस्सोआना की इमारतें लगभग 70 साल पुरानी थी। इस लिए यहां नई इमारतें बनाईं जा रही हैं। यह इमारतें शक्ति ग्रिड निगम आफ इंडिया लिमिटेड के सहयोग से बनाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि इमारत बनाने के लिए टेंडरिग की प्रक्रिया हो चुकी है और इसी सप्ताह इमारत का काम शुरू करवा दिया जाएगा, जबकि अगले 6 महीनों तक यह इमारतें आम लोगों को समर्पित कर दीं जाएंगी। इमारतें बनने के साथ इसमें जरूरी मेडिकल उपकरण लाए जाएंगे और जरूरत अनुसार डाक्टर भी भर्ती किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि नई इमारतों के बनने के साथ हलका निवासियों को बढि़या और आधुनिक मेडिीकल सहूलतों का लाभ मिलेगा। अबोहर निगम हाउस की बैठक में 200 करोड़ के कार्य मंजूर संवाद सहयोगी, अबोहर : नगर निगम चुनाव के बाद पहली बार निगम हाउस की वर्चुअल बैठक वीरवार को निगम के मेयर विमल ठठई की अध्यक्षता में हुई। बैठक में शहर के सभी 50 वार्डों के विकास के लिए 200 करोड़ के प्रस्ताव पारित किए गए। बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर गणपत राम व डिप्टी मेयर राजकुमार निराणियां, फाइनांस कमेटी के चेयरमैन मंगतराम बठला के अलावा निगम के सभी पार्षदों समेत एसई संदीप गुप्ता व कांग्रेस कमेटी के प्रधान मोहन लाल ठठई शामिल थे।

chat bot
आपका साथी