वैक्सी खत्म होने से 100 सेंटरों पर 45 साल से अधिक के लोगों को नहीं लगा टीका

जिले में कोरोना वैक्सीन खत्म होने से 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोग मंगलवार को भी परेशान रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:32 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:32 PM (IST)
वैक्सी खत्म होने से 100 सेंटरों पर 45 साल से अधिक के लोगों को नहीं लगा टीका
वैक्सी खत्म होने से 100 सेंटरों पर 45 साल से अधिक के लोगों को नहीं लगा टीका

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : जिले में कोरोना वैक्सीन खत्म होने से 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोग मंगलवार को भी परेशान रहे। फिरोजपुर, गुरुहरसहाय और जीरा में महज 55 लोगों को कोरोना वैक्सीन लग पाई, जबकि जिले में 121 में से 21 हेल्थ सेंटर्स में 18 साल से अधिक आयु वर्ग के 1086 लोगों का टीकाकरण हुआ। फिरोजपुर में मंगलवार को भी वैक्सीन न पहुंचने कारण टीकाकरण मुहिम प्रभावित रही। सिविल सर्जन राजिदर राज ने कहा पंजाब में डोज नहीं पहुंच रही। मंगलवार रात तक डोज आने की संभावना है। फिरोजपुर जिले के लिए फिलहाल चार हजार डोज की मांग रखी है।

45 साल से अधिक आयु वर्ग में मंगलवार को 20 कोवाशील्ड और 35 कोवेक्सीन की डोज लगाई गई। जिले में टीकाकरण के लिए बनाए गए अधिकतर सेंटर्स बंद रहे और केवल 21 सेंटर्स पर ही टीकाकरण हो सका। इन सेंटर्स में मंगलवार को 18 साल से अधिक आयु वर्ग के 1086 लोगों टीकाकरण के लिए पहुंचे।

बची हुई वैक्सीन भी खत्म

जिला फिरोजपुर को 13 मई के दिन दो हजार डोज मिली थी, जिसके बाद नई खेप फिरोजपुर नहीं पहुंची। फिरोजपुर में अभी तक 45 साल से अधिक आयु वर्ग के 90 हजार लोगों को वैक्सीन का टीका लग चुका है। हेल्थ सेंटर्स की पाइप लाइन में पड़ी वैक्सीन की डोज भी मंगलवार को खत्म हो चुकी है। मंगलवार रात तक अगर वैक्सीन नहीं पहुंचती है तो बुधवार को 45 साल से अधिक आयु वर्ग का टीकाकरण नहीं हो सकेगा। नहीं मिली दूसरी डोज

फिरोजपुर के टीकाकरण सेंटर पहुंचे 60 वर्षीय करविदर सिंह ने कहा कि मार्च को पहला टीका लगवाया था। छह सप्ताह बाद दूसरी डोज देने की बात की गई थी। डोज के लिए सेंटर पहुंचे तो पता चला वैक्सीन खत्म है, जबकि 18 साल से अधिक आयु वालों को टीका लगाया जा रहा है। सरकार को बुजुर्गों का ख्याल रखना चाहिए और पहला टीका लगवाने वालों पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी