एक सप्ताह में 10 की मौत, गाइडलाइन मानने को तैयार नहीं लोग

गुरुहरसहाय में पिछले एक सप्ताह के दौरान कोरोना से 10 से अधिक मौते होने के बावजूद लोग कोरोना गाइडलाइंस मानन को तैयार नहीं हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:02 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:02 PM (IST)
एक सप्ताह में 10 की मौत, गाइडलाइन मानने को  
तैयार नहीं लोग
एक सप्ताह में 10 की मौत, गाइडलाइन मानने को तैयार नहीं लोग

संवाद सहयोगी. फिरोजपुर : गुरुहरसहाय में पिछले एक सप्ताह के दौरान कोरोना से 10 से अधिक मौते होने के बावजूद लोग कोरोना गाइडलाइंस मानन को तैयार नहीं हैं। क्षेत्र में प्रशासन की तरफ से दुकाने खोलने का टाइम सोमवार से शुक्रवार को 10 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक रखा है, लेकिन शहर निवासी कोरोना से बेखोफ होकर सुबह आठ बजे से भी पहले अपनी दुकानें खोल लेते है और दो बजे के बाद भी दुकानें बंद नहीं करते है, जब पुलिस की ओर से दुकानें बंद करवाने के लिए चक्कर लगाया जाता है तो दुकानदार शटर गिराकर इधर-उधर हो जाते है और पुलिस के जाते ही फिर से शटर खोलकर बैठ जाते है। सारे बाजार में ना ही कहीं फिजिकल डिस्टेंसिग का ख्याल रखा जाता है और ना ही लोग मास्क लगाना जरूरी समझते है।

पुलिस प्रशासन भी बेबस है, जब भी किसी दुकानदार का चलान काटने की कोशिश करते है तो उसी समय किसी ना किसी लीडर का फोन आ जाता है, जिसके चलते पुलिस प्रशासन कार्रवाई नहीं करता।

अबोहर में कोरोना से एडवोकेट सहित तीन की मौत

संस, अबोहर : अबोहर में मंगलवार को कोरोना से 42 वर्षीय एडवोकेट हिमांशु मेहता पुत्र विनोद मेहता समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई। श्रीगांगनर रोड निवासी 42 वर्षीय एडवोकेट हिमांशु मेहता की नौ मई को कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई थी व उनका श्रींगंगानगर में इलाज चल रहा था जहां बुधवार को उनकी मृत्यु हो गई। इसके अलावा 65 वर्षीय रमेश्वरी पत्नी सत्य प्रकाश निवासी बसंत नगरी की रिपोर्ट दो दिन पहले पाजिटिव आई थी व उनका फरीदकोट में इलाज चल रहा था जहां उनकी मौत हो गई। 70 वर्षीय शशि बाला पत्नी कृष्ण् निवासी आनंद नगरी की रिपोर्ट तीन दिन पहले पाजिटिव पाई गई थी व उनका फरीदकोट में इलाज चल रहा था जहां उनकी मौत हो गई। इसके अलावा 85 वर्षीय कोरोना संदिग्ध सुखदयाल निवासी नानक नगरी की भी मौत हो गई। सभी मृतकों का अंतिम संस्कार नर सेवा नारायण सेवा समिति के प्रधान राजू चराया के नेतृत्व में सदस्य रवि, सोनू ग्रोवर के अलावा बिटटू नरूला, सुमित फुटेला व संदीप के अलावा हेल्थ् वर्कर टहल सिंह, जगदीश कुमार की निगरानी में परिवारिक सदस्यों की मौजूदगी में करवाए गए।

chat bot
आपका साथी