बिना जांच व दवा के अस्पतालों से लौटे मरीज

एनपीए में कटौती के विरोध में वीरवार को रेडियोग्राफर नर्सिंग एसोसिएशन फार्मेसी और लैब टेक्निशियन की दो दिवसीय हड़ताल शुरू होने से सिविल अस्पताल पहुंचे मरीजों को न दवा मिली न ही किसी तरह का टेस्ट हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 10:58 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 10:58 PM (IST)
बिना जांच व दवा के अस्पतालों से लौटे मरीज
बिना जांच व दवा के अस्पतालों से लौटे मरीज

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : एनपीए में कटौती के विरोध में वीरवार को रेडियोग्राफर, नर्सिंग एसोसिएशन, फार्मेसी और लैब टेक्निशियन की दो दिवसीय हड़ताल शुरू होने से सिविल अस्पताल पहुंचे मरीजों को न दवा मिली न ही किसी तरह का टेस्ट हुआ। बिना पर्ची के मरीज डाक्टर्स से दवा देने का निवेदन करते रहे, लेकिन मरीजों को निराशा हाथ लगी। फार्मेसी बंद होने से रोजाना आने वाले करीबन साढे चार सौ मरीजों को खाली लौटना पड़ा।

छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट के विरोध में पंजाब नर्सिंग एसोसिएशन, मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर्स इंप्लाइज यूनियन, पंजाब राज्य फार्मेसी आफिसर एसोसिएशन, मेडिकल लैबोरेटरी टेक्निशियन एसोसिएशन, रेडियोग्राफर एसोसिएशन और पैरा मेडिकल और सेहत कर्मचारी हड़ताल पर रहे। इस दौरान यूनियन नेताओं ने बताया कि सरकार छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट पेश कर मुलाजिमों के अधिकारों का हनन कर रही है। सरकार की इस रिपोर्ट से हर वर्ग निराश है। मुलाजिमों को देने के बजाय उनकी जेबों से निकाला ही जा रहा है। अभी तक इमरजेंसी सेवाएं चालू है अगर सरकार ने रिपोर्ट वापस न ली तो एमरजेंसी सेवाएं भी बंद की जा सकती है।

(बॉक्स)

पांच दिन से बीमार बच्चे को नहीं मिली दवा

टाहली मोहल्ले से दो साल के बच्चे के बुखार की जांच कराने पहुंची शंकुतला रानी ने कहा बच्चे को पिछले पांच दिन से बुखार है। सिविल अस्पताल में जांच कराने पहुंची तो पता चला लैब बंद है। हड़ताल के कारण उनको सोमवार को बुलाया गया है। तीन दिन में बच्चे की तबीयत बिगड़ सकती है।

(बॉक्स)

बिना पर्ची नहीं की जांच

ओपीडी बंद होने से किसी मरीज को पर्ची नहीं मिली। मरीज डाक्टर्स के कमरों के बाहर खड़े जांच करने का निवेदन करते रहे लेकिन डाक्टर्स ने पर्ची न होने की सूरत में मरीजों को देखने से मना कर दिया। करीबन 200 मरीजों को निराश वापस लौटना पड़ा। फार्मेसी बंद होने से किसी मरीज को दवा नहीं मिली। साढे चार सौ मरीज यहां से दवा लेते है।

chat bot
आपका साथी