प्रत्याशियों की घोषणा के लिए एक-दूसरे के इंतजार में पार्टियां

अबोहर नगर कौंसिल को नगर निगम का दर्जा मिलने के बाद शहर में वार्डों की संख्या 33 से बढ़कर 50 हो गई है। चुनाव के बाद पहली बार अबोहर नगर निगम को मेयर मिलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 10:38 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 10:38 PM (IST)
प्रत्याशियों की घोषणा के लिए एक-दूसरे के इंतजार में पार्टियां
प्रत्याशियों की घोषणा के लिए एक-दूसरे के इंतजार में पार्टियां

राज नरूला, अबोहर : अबोहर नगर कौंसिल को नगर निगम का दर्जा मिलने के बाद शहर में वार्डों की संख्या 33 से बढ़कर 50 हो गई है। चुनाव के बाद पहली बार अबोहर नगर निगम को मेयर मिलेगा। पिछली बार शिअद-भाजपा की राज्य में सरकार होने के कारण यहां भाजपा का बोर्ड ही गठित हुआ था। पहले शिअद केवल 5 वार्डों में व शेष सभी वार्डों में भाजपा चुनाव लड़ती थी। लेकिन इस बार परिस्तिथियां कुछ अलग है। भाजपा व शिअद का गठबंधन टूट चुका है व इस बार भाजपा शिअद अपने अपने अलग अलग उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है। कुल 50 वार्डों में से 25 वार्ड महिलाओं के लिए एससी, बीसी समेत आरक्षित है यानि कुल 50 पार्षदों में से 25 महिलाएं चुनकर आएगी। उधर, अभी तक किसी भी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की विधिवत घोषणा नहीं की है हालांकि सभी पार्टियों के दो चार वार्डों को छोड़कर उम्मीदवारों का चयन हो चुका है व उम्मीदवारों को इस बारे हरी झंडी देकर तैयारियां भी शुरू करने को कह दिया गया है लेकिन इसकी विधिवत घोषणा किसी पार्टी ने अभी तक नहीं की है। सभी पार्टियों का कहना है कि अब दो तीन दिन में सभी उम्मीदवारेां की घोषणा कर दी जाएगी।

उधर, सूत्र बताते है कि सभी पार्टियां पहले तुम पहले तुम की तर्ज पर चल रही है कि पहले दूसरी पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा करें ताकि मुख्य वार्डों मं अगर दूसरे के मुकाबले उनका उम्मीदवार सशक्त नजर नहीं आया तो उसे बदला जा सके।

सभी उम्मीदवार तय : संदीप जाखड़

कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ कहते है कि लगभग सभी उम्मीदवार तय है। काफी पुराने पार्षदों को ही मौका दिया जा रहा है व कुछ नए चेहरों को सामने लाया जा रहा है। उम्मीदवारों की घोषणा जल्द की जाएगी। सभी वार्डो पर उतारेंगे सशक्त उम्मीदवार : नारंग

भाजपा के विधायक अरुण नारंग का कहना है कि सभी वार्डों में सशक्त उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे जा रहे हैं। किसी वार्ड में किसी तरह की कोई बगावत वाली बात नहीं है। जल्द होगी प्रत्याशियों की घोषणा : हैरी

इसके अलावा शिअद के जिला प्रधान हरबिदर सिंह हैरी का कहना है कि शिअद अपने दम पर चुनाव में उतर रहा है जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। आम आदमी पार्टी का भी दावा है कि सभी 50 वार्डों में उम्मीदवार उतारे जाएंगे व इसको फाइनललाइज किया जा रहा है।

-----

कुल वार्ड : 50 पिछली बार थे कुल वार्ड : 33

अब कुल वोट एक लाख 8 सौ 68 भाजपा के पार्षद : 11

शिअद : 5

पुरुष : करीब 53000 आजाद : 4

महिलाएं : 47860 कांग्रेस : 13

chat bot
आपका साथी