पंचायती जमीन पर कूड़े का डंप बनाने का विरोध

नगर कौंसिल जीरा के सफाई मुलाजिम काफी समय से हड़ताल पर चल रहे हैं जिस कारण शहर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं जबकि जीरा नगर कौंसिल के पास पहले भी कूड़ा फेंकने के लिए कोई डंप नहीं था और अब नया जीरा गांव की पंचायती जमीन पर कूड़े का डंब बनाया जा रहा है जिसका ग्रामीणों की ओर से विरोध किया जा रहा है।

JagranSun, 13 Jun 2021 10:45 PM (IST)
पंचायती जमीन पर कूड़े का डंप बनाने का विरोध

संवाद सूत्र, जीरा (फिरोजपुर) : नगर कौंसिल जीरा के सफाई मुलाजिम काफी समय से हड़ताल पर चल रहे हैं, जिस कारण शहर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं, जबकि जीरा नगर कौंसिल के पास पहले भी कूड़ा फेंकने के लिए कोई डंप नहीं था और अब नया जीरा गांव की पंचायती जमीन पर कूड़े का डंब बनाया जा रहा है, जिसका ग्रामीणों की ओर से विरोध किया जा रहा है।

पंचायत मैंबर रछपाल सिंह, राज सिह व नंबरदार न्यामत सिंह ने बताया कि जिस पंचायती जमीन पर कूड़े का डंप बनाया जा रहा है। उसको लेकर सरपंच की तरफ से किसी भी मैंबर के साथ कोई बातचीत नहीं की गई और न ही कोई प्रस्ताव पास किया गया। नंबरदार न्यामत सिंह ने कहा कि नगर कौंसिल जीरा किसी राजनीतिक दबाव के कारण इस पंचायती जमीन पर डंप बना रही है । मोहल्ला वासी कुलविंदर कौर और बलजीत कौर ने बताया कि यह डम्प हमारे घरों के नजदीक होने के कारण उन बच्चों को भयानक बीमारियों का शिकार होना पड़ेगा। इस मौके उन्होंने कहा कि वह पहले भी तीन बार सरकार के पत्र लिख चुके हैं, परन्तु इस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही। उन्होंने अपील की कूड़े के डंप को यहां न बनाया जाए।

इस मौके पूर्व सरपंच बलकार सिंह, बलदेव सिंह,फूला सिंह, लकार सिंह कोठे गादड़ी वाला, हरदीप सिंह, काला सिंह, राज सिंह मैंबर पंचायत, न्यामत सिंह नंबरदार, रछपाल सिंह मैंबर पंचायत, बोहड़ हलवाई, दर्शन सिंह, कुलविंदर कौर,बलजीत कौर, जसविंदर कौर, बलजिंदर कौर, जसपाल कौर, कुलदीप कौर, वीरपाल कौर,अमनदीप कौर भी उपस्थिति थी ।

नगर कौंसिल ने लीज पर ली है जमीन

नगर कौंसिल के अकाउंटेंट अमनदीप सिंह दरगन ने बताया कि नया जीरा पर ग्राम पंचायत की नौ कनाल, 15 एकड़ जमीन लीज पर नगर कौंसिल जीरा की तरफ से ली गई है, जिसमें स्वच्छ भारत के अधीन फेंसिग की जा रही है और मशीनें लगाकर कूड़े को अलग-अलग करके मैनेजमेंट किया जाएगा

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.