एनएचएम कर्मियों की बंद की अस्पताल की ओपीडी

ंजाब सरकार के मुलाजिमों को वेतन में छह प्रतिशत सालाना और नौ प्रतिशत स्पेशल बढ़ोतरी के नोटिफिकेशन की कापियां फूंकते हुए एनएचएम मुलाजिमों ने शुक्रवार को चौथे दिन भी हड़ताल रखी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:47 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:47 PM (IST)
एनएचएम कर्मियों की बंद की अस्पताल की ओपीडी
एनएचएम कर्मियों की बंद की अस्पताल की ओपीडी

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : पंजाब सरकार के मुलाजिमों को वेतन में छह प्रतिशत सालाना और नौ प्रतिशत स्पेशल बढ़ोतरी के नोटिफिकेशन की कापियां फूंकते हुए एनएचएम मुलाजिमों ने शुक्रवार को चौथे दिन भी हड़ताल रखी। सिविल अस्पताल फिरोजपुर में शुक्रवार को मुलाजिमों ने सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक ओपीडी बंद रखी। ओपीडी बंद होने से कई मरीजों को निराश होकरलौटना पड़ा।

नेशनल हेल्थ मिशन के मुलाजिमों ने पक्का होने की मांग को दोहराते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने वेतन में मामूली बढ़ोतरी कर मुलाजिमों को लालीपाप देने की कोशिश की है। सरकार के नोटिफिकेशन का विरोध करते हुए मुलाजिम अपनी मांगों को लेकर हड़ताल जारी रखेंगे। इस दौरान सुखदेव राज और जोगिदर सिंह न कहा कि नीचले काडर, जिनका वेतन दस हजार है उनको कोई फायदा नहीं, जबकि नीचला काडर कोरोना की जंग मे सबसे आगे रहता है और जान की परवाह न करते हुए अपनी ड्यूटी निभा रहा है। नेशनल प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए एनएचएम मुलाजिमों का अहम योगदान रहा है। बावजूद इसके सरकार एनएचएम मुलाजिमों को नजर अंदाज कर रही। मुलाजिमों ने मांग की उनको पे प्रोटेक्शन पर पक्का किया जाए, नहीं तो रेगूलर पे स्केल लगाया जाए। उन्होंने कहा कि जब तक इसकी सरकार नोटिफिकेशन नहीं करती मुलाजिम हड़ताल पर ही रहेंगे। इस मौके पर रमन अतरी, ललित नागपाल, राम प्रसाद, पुनित मेहता, संगीता, प्रभजोत कौर इत्यदि भी मौजूद रहे। ..मरीज हुए परेशान

52 वर्षीय सुमित्रा रानी का दिल की बीमारी का इलाज चल रहा है। शुक्रवार को ओपीडी पहुंची तो बंद मिली। सुमित्रा ने कहा कि बीमारी के कारण घर से निकला मुश्किल होता है लेकिन जब आगे डाक्टर न मिले तो और भी परेशानी होती है। आने जाने का किराया भाड़ा अलग से खराब हुआ।

जीरा में सेहत मुलाजिमों ने नोटिफिकेशन की जलाई कापियां संवाज सूत्र, जीरा (फिरोजपुर): सेहत कर्मियों ने रेगुलर करने की मौंग को लेकर लगातार चौथे दिन मुकम्मल हड़ताल करके सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। राष्ट्रीय सेहत मिशन के अंतर्गत काम करते ब्लाक जीरा के मुलाजिमों ने कहा कि उन्हें सरकार की ओर दी जा रही वेतन में नौ फीसद बढ़ोतरी मंजूर नहीं है। इस उपरांत उन्होंने सरकार के नोटिफिकेशन की कापियां भी जलाई।

ब्लाक प्रधान डा जसविदर सिंह कालड़ा ने कहा कि अब यह लड़ाई आरपार की है या तो सरकार हमें पक्का कर दें नहीं तो समूह एनएचएम मुलाजिम सामूहिक तौर पर इस्तीफा देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार हमें पक्का करके अपना फर्•ा पूरा करे। इस मौके पर डा. सुखमैन सिंह, डा. बीनू, डा. मनप्रीत सिंह, डा. मनप्रीत कौर, बलविंद्र कौर, चरणजीत कौर, अमनदीप कौर, जस्टिन, हरप्रीत कौर, दलजीत कौर, हरमनदीप सिंह, अमरजीत कौर, करण, हरप्रीत भाटिया आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी