फिरोजपुर के तीन स्कूलों में पहुंचे मात्र छह छात्र

सोमवार से खुले स्कूलों में दूसरे दिन भी छात्रों की उपस्थिति काफी कम रही। जिले के 125 स्कूलों में मंगलवार को 40 फीसद छात्रों की उपस्थिति रही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:39 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:39 PM (IST)
फिरोजपुर के तीन स्कूलों में पहुंचे मात्र छह छात्र
फिरोजपुर के तीन स्कूलों में पहुंचे मात्र छह छात्र

अशोक शर्मा, फिरोजपुर : सोमवार से खुले स्कूलों में दूसरे दिन भी छात्रों की उपस्थिति काफी कम रही। जिले के 125 स्कूलों में मंगलवार को 40 फीसद छात्रों की उपस्थिति रही। फिरोजपुर शहर के हिदू ग‌र्ल्स स्कूल, एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मानवता पब्लिक स्कूल में मात्र छह छात्र ही उपस्थित रहे।

कोरोना की दूसरी लहर के कारण बंद पड़े स्कूलों को 10वीं से 12वीं क्लास के लिए 26 जुलाई से शुरू कर दिया गया है। डीईओ कुलविदर कौर तथा उप जिला अधिकारी कोमल अरोड़ा ने बताया कि स्कूल में बच्चों की सुरक्षा के प्रबंध करने के बाद सभी स्कलों के मुखियों को 26 व 27 जुलाई को बच्चों व उनके अभिभावकों के साथ मीटिग कर बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करने के लिए कहा गया है। सभी स्कूलों को सैनिटाइज किया गया है और हर क्लास को दो भागों में बांटकर अलग-अलग डिस्टेंस पर कमरों में बैठाया गया है । आशा है कि दो-तीन दिन में स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति पूरी हो जाएगी। एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिसिपल पुष्पक मोंगा ने कहा जब तक गाइड लाइन पूरी नहीं हो जाती छात्रों को स्कूल में आने को नहीं कहेंगे। यही वजह है कि मंगलवार को भी छात्र स्कूल नहीं पहुंचे।

फिरोजपुर में कोरोना के दो नए केस, एक स्वस्थ संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले में मंगलवार को कोरोना के कारण लगातार दूसरे दिन भी कोई मौत नहीं हुई, जबकि कोरोना के दो नए केस मिले हैं और 11 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। मंगलवार को सेहत विभाग ने 865 लोगों के टेस्ट किए गए। अब जिले में 43 केस एक्टिव है। जिले में अब तक 230672 लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी