फिरोजपुर में कोरोना से एक की मौत, छह नए केस मिले

जिले में शुक्रवार को कोरोना से एक 32 साल के व्यक्ति की मौत हुई है व छह नए केस मिले हैं जबकि फिरोजपुर जिले में पांच संक्रमित स्वस्थ हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:56 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:56 PM (IST)
फिरोजपुर में कोरोना से एक की मौत, छह नए केस मिले
फिरोजपुर में कोरोना से एक की मौत, छह नए केस मिले

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले में शुक्रवार को कोरोना से एक 32 साल के व्यक्ति की मौत हुई है व छह नए केस मिले हैं, जबकि फिरोजपुर जिले में पांच संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। व्यक्ति इस बीमारी से रिकवर हुए है। जिले में अब कोरोना के 36 केस एक्टिव हैं।

वैक्सीनेशन सेंटर से बिना टीकाकरण के लौटे लोग संवाद सहयोगी, अबोहर : अबोहर में वैक्सीन लगवाने को लेकर शुक्रवार को लोगों को फिर परेशान होना पड़ा। एक दिन पुलिस तैनाती के बाद व्यवस्था कुछ सुधरी थी, लेकिन शुक्रवार को फिर लोग वैक्सीन लगवाने को लेकर धक्का मुक्की होते रहे। शुक्रवार को शहर में को वैक्सीन की 130 व कोविडशील की मात्र 100 डोज ही उपलब्ध थी लेकिन लगवाने वाले लोग सैकडों में जमा हो गए। लोग घंटों इंतजार में खड़े रहे, लेकिन जब बारी के करीब पहुंचे तो स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने वैक्सीन खत्म होने का फरमान सुना दिया।

समाजसेवी अशोक गर्ग का कहना है कि विभाग यहां न तो वैक्सीन लगवाने के लिए कोई प्रबंध करता है व न ही कोई बुजुर्गों का कोई ध्यान किया जाता है। अशोक गर्ग ने कहा कि राधा स्वामी डेरे में इतने पुख्ता प्रबंध किए जाते हैं जिसका सब को पता है, लेकिन वहां वैक्सीन नहीं दी जा रही अगर वहां पूरी मात्रा में वैक्सीन दी जाए जितनी भी आती है तो वहां लगवाने के लिए कम से कम लोगों को तो परेशान न होना पड़े। वहीं एसएमओ गगनदीप सिंह का कहना है कि जो वैक्सीन वीरवार को बच गई थी वही लगाई गई है।

ब्लाक डब्वाला कलां में लगाया वैक्सीनेशन कैंप संवाद सूत्र, फाजिल्का : सिविल सर्जन डा. दविद्र कुमार की अगुवाई में एसएमओ डा. कर्मजीत सिंह की देखरेख में डब्वाला कलां ब्लाक के ग्रामीण ईलाकों में सैंपलिग एवं वैक्सीनेशन का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। एसएमओ डा. कर्मजीत सिंह ने बताया कि गांव डब्वाला कलां, अरनीवाला, घुड़ियाना, बुर्ज हनुमानगढ़, टाहलीवाला बोदला में सैंपलिंग व टीकाकरण कैंप लगाए गए। इस दौरान सरपंच राज कुमार, राणा ठेठी, मंजीत रानी, सरोज रानी, बलजीत सिंह, जतिदर कुमार, वरिदर कुमार, विनोद कुमार आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी