फिरोजपुर में कोरोना से एक की मौत, 11 नए केस

जिले में वीरवार को एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई जबकि 11 नए केस सामने आए हैं और 10 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 10:56 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 10:56 PM (IST)
फिरोजपुर में कोरोना से एक की मौत, 11 नए केस
फिरोजपुर में कोरोना से एक की मौत, 11 नए केस

संवाद सहयोगी. फिरोजपुर : जिले में वीरवार को एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई, जबकि 11 नए केस सामने आए हैं और 10 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। कोरोना के कारण वीरवार को गुरुहरसहाय की 55 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई, जिले में अब 84 केस एक्टिव है।

सिविल सर्जन राजेंद्र राज से के अनुसार वीरवार को 946 लोगों के टेस्ट किए गए। जिले में अब तक 215543 लोगों के टेस्ट किए गए है, जिसमें 14119 पाजटिव केस पाए गए हैं और उनमें से 13551 लोग ठीक भी हो गए हैं।

फाजिल्का में मिले कोरोना 17 केस, छह हुए स्वस्थ संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड के 17 नए मामले सामने आए हैं और 6 लोगों ने कोरोना को हराया है। इस तरह अब तक जिले में कुल 20062 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आ चुकी है, जबकि इस समय 145 एक्टिव केस जिले में है।

लोगों में बढ़ा उत्साह, वैक्सीन पड़ी कम

संवाद सहयोगी, अबोहर : अबोहर में कोरोना वैक्सीन बिल्कुल खत्म हो चुकी है, जिस कारण सेहत विभाग को वीरवार को लगने वाले आठ वैक्सीनेशन कैंप स्थगित करने पड़े। उधर, अबोहर में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन न मिलने के कारण जहां लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है वहीं कैंप आयोजकों को भी परेशान हैं।

सरकारी अस्पताल के अधिकारी कैंप आयोजकों को पहले तो यह भरोसा देते हैं कि वह अधिक से अधिक लोगों में प्रचार प्रसार करें जितनी वैक्सीन उनको चाहिए होगी मिलेगी, जब आयोजक कैंपों की तैयारी कर लेते हैं तो स्वास्थ्य विभाग की ओर से उन्हें काफी कम मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध करवाई जाती है, जिस कारण कई लोगों को कैंपों से जहां बिना वैक्सीन लगवाए लौटना पड़ता है, वहीं आयोजक भी निराश हैं। बुधवार को कुछ कैंपों से लोगों को वैक्सीन लगवाए बिना लौटना पड़ा।

chat bot
आपका साथी