शैलर से धान चोरी करता एक काबू

गांव लखमीर पुरा रोड पर स्थित शैलर में से धान चोरी करते एक व्यक्ति को लेबर ने पकड़ पुलिस के हवाले किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 10:01 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 10:01 PM (IST)
शैलर से धान चोरी करता एक काबू
शैलर से धान चोरी करता एक काबू

संवाद सहयोगी, गुरुहरसहाय (फिरोजपुर): गांव लखमीर पुरा रोड पर स्थित शैलर में से धान चोरी करते एक व्यक्ति को लेबर ने पकड़ पुलिस के हवाले किया है। किसान राइस मिल के मुनीम शहनशाह ने बताया कि दो मोटरसाइकिल सवार चोर शनिवार दोपहर उनके शैलर में दीवार फांदकर आ गए और शैलर में लगे धान के स्टेग के ऊपर से धान के गट्टे चोरी करने लगे थे, जिसका पता चलने पर उन्होंने एक चोर को काबू कर लिया और एक चोर मोटरसाइकिल लेकर भाग गया। इस दौरान पुलिस को सूचित किया गया और चोर को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

उन्होंने यह भी बताया कि उनके शैलर में से पहले भी कई बार चोरी हो चुकी है। पिछले कई सालों से शहर के तकरीबन हर शैलर में से धान के गट्ट् चोरों किये जा चुके हैं। थाना प्रभारी रविदरपाल सिंह कहते हैं कि चोर से पूछताछ की जा रही है।

अनाज मंडी की दो दुकानों से धान चोरी संवाद सूत्र, फाजिल्का : फाजिल्का की अनाज मंडी में जहां कुछ दिन पहले ही एक दुकानदार का धान चोरी हुआ था, वहीं शनिवार की रात करीब अढ़ाई बजे अनाज मंडी की दो दुकानों के सामने रखा धान चोर ले गए। इस बारे में रात को ही चौकीदार को पता चलने पर उन्होंने इसकी सूचना संबंधित मालिकों को दी।

अनाज मंडी में एक फर्म के संचालक अश्विनी कुमार भठेजा ने बताया कि उसकी धान की बोरियां दुकान के बिल्कुल सामने पड़ी थी। रात को चौकीदार ने फोन करके बताया कि अनाज मंडी में एक वाहन दाखिल हुआ, जिसने धान की बोरियां चोरी की और वहां से भाग गए, जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे तो धान के 52 गट्टे चोरी थे। इसके बाद सुबह मामले की सूचना पुलिस व आढ़तिया एसोसिएशन के प्रधान को दी गई। इसके अलावा मंडी की एक अन्य फर्म की दुकान के बाहर से 38 गट्टे धान के चोरी कर लिए गए। आढ़तिया एसोसिएशन के प्रधान दविद्र सचदेवा ने पुलिस प्रशासन से मांग की कि जल्द से जल्द आरोपितों को पकड़ा जाए। उन्होंने कहा कि पहले भी मंडी में चोरियां हो चुकी हैं। उधर, घटना की दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी में भी कैद हुई है, लेकिन धान की बोरियां दूर होने के चलते केवल वाहन दिखाई दे रहा है, जबकि पुलिस उक्त मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है। डीएसपी ने किया चोरों को जल्द पकड़ने का दावा

उधर, डीएसपी फाजिल्का जोरा सिंह ने कहा कि उक्त मामले की जांच की जा रही है, जल्द आरोपितों का पता लगाकर उन्हें काबू किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी