पेंडिंग पड़े मामलों का जल्द निपटारा करें अधिकारी : डीसी

सरकार की लोक भलाई स्कीमों को लेकर डिप्टी कमिश्नर विनीत कुमार की ओर से विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की गई। इस मौके सहायक डिप्टी कमिश्नर (ज) सुखप्रीत संधू भी उपस्थित थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:08 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:08 PM (IST)
पेंडिंग पड़े मामलों का जल्द निपटारा करें अधिकारी : डीसी
पेंडिंग पड़े मामलों का जल्द निपटारा करें अधिकारी : डीसी

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सरकार की लोक भलाई स्कीमों को लेकर डिप्टी कमिश्नर विनीत कुमार की ओर से विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की गई। इस मौके सहायक डिप्टी कमिश्नर (ज) सुखप्रीत संधू भी उपस्थित थे।

इस मौके उन्होंने सेवा केंद्र में दीं जातीं सेवाओं, पुलिस विभाग से सांझ केंद्र की सेवाओं, सरबत सेहत बीमा योजना के कार्ड, फूड और सिविल सप्लाई विभाग से गेंहू के वितरण और स्मार्ट राशन कार्ड, सामाजिक सुरक्षा विभाग से यूडीआइडी कार्ड, लेबर विभाग से एनपीएस और स्व-रोजगार पेंशन सहित अन्य स्कीमों आदि बारे विचार-चर्चा की। डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को कहा कि समूह विभागों की तरफ से अब तक अपने स्तर पर बढि़या काम किया गया है, परंतु अब इससे भी ज्यादा तजी और बढि़या ढंग के साथ काम करने की जरूरत है। उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द इन स्कीमों संबंधी पेंडिग पड़े मामलों का निपटारा करने के लिए भी कहा और इस संबंधी रिपोर्ट भेजने के लिए कहा।

विधायक ने किया आंखों के अस्पताल का निरीक्षण संवाद सूत्र, जीरा (फिरोजपुर)

श्री गुरु हरगोबिद चेरिटेबल ट्रस्ट वकीलांवाला की ओर से बन रहे आंखों के अस्पताल की बिल्डिग की दूसरी मंजिल का लेंटर डाला गया। इस मौके विशेष तौर पर पहुंचे हलका विधायक कुलबीर सिंह जीरा ने कहा कि इस अस्पताल के साथ इलाके तथा विशेष तौर पर गरीब लोगों को बहुत बड़ा लाभ मिलेगा। उनका आंखों की बीमारियों का सस्ता तथा बढि़या इलाज अपने इलाके में ही मिल जाएगा।

इस दौरान संस्था के सरप्रस्त संत बाबा गुरसेवक सिंह शीहणी साहिब वाले तथा चेयरमैन सुखदेव सिंह सिद्धू ने विधायक कुलबीर सिंह जीरा को सिरोपा भेंट करके विशेष तौर पर सम्मानित किया। इस मौके पर गुलजार सिंह, कर्मजीत सिंह सरपंच, परगट सिंह, ब्लाक समिति चेयरमैन महेंद्रजीत सिंह सिद्धू, नगर कौंसिल जीरा के प्रधान रछपाल सिंह गिल, बाबा करनैल सिंह, कैप्टन मस्तान सिंह, पूर्व चेयरमैन गुरमीत सिंह, किरणपाल सिंह सोढी, जलौर सिंह, बलदेव सिंह, रेशम सिंह, टेक सिंह गिल, मनप्रीत सिंह जीरा, प्रीतम सिंह, गुरबख्श सिंह सरपंच आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी