अब 50 रुपये में करवा सकते हैं खाद्य पदार्थो के टेस्ट

कमिश्नरेट फूड और ड्रगज एडमिनिस्ट्रेशन पंजाब के आदेशानुसार डैजीग्नेटिड अफसर डा. अनीता की ओर से वीरवार को मोबाइल फूड टेस्टिग वैन को हरी झंडी देकर रवाना किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 10:17 PM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 10:17 PM (IST)
अब 50 रुपये में करवा सकते हैं खाद्य पदार्थो के टेस्ट
अब 50 रुपये में करवा सकते हैं खाद्य पदार्थो के टेस्ट

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : कमिश्नरेट फूड और ड्रगज एडमिनिस्ट्रेशन पंजाब के आदेशानुसार डैजीग्नेटिड अफसर डा. अनीता की ओर से वीरवार को मोबाइल फूड टेस्टिग वैन को हरी झंडी देकर रवाना किया गया। इस मौके डा.अनीता ने बताया कि यह वैन लोगों को साफ सुथरा खाने-पीने के लिए जागरूक करेगी और लोग मौके पर ही खाने पीने वाली वस्तु का 50 रुपए में टेस्ट करवा सकते हैं, जिसकी रिपोर्ट भी उसी समय ही दी जाती है।

फूड सेफ्टी अफसर मनजिंदर सिंह ढिल्लों ने बताया कि इस फूड वैन का मुख्य उद्देश्य कि हर कोई शहरी या गांव के व्यक्ति अपने घर में इस्तेमाल किए जाते दूध, दही और घी आदि का टेस्ट करवा सकता है, जिससे पंजाब सरकार की तरफ से चलाई गई तंदुरुस्त पंजाब मुहिम सफल हो सके। इस मुहिम के अंतर्गत अड्डा खाइफेमेकी में संधू डेयरी से दूध और दूध से तैयार पदार्थों के 14 सैंपल लिए गए और किसी तरह की कोई मिलावट नहीं पाई गई।

आंखों का निश्शुल्क जांच व आपरेशन कैंप 21 को संस, अबोहर : सोशल वेलफेयर सोसायटी की ओर से आंखों का 18वां निश्शुल्क कैंप रविवार को एकता कालोनी स्थित सेवा सदन में लगाया जा रहा है। प्रधान बीएस चौधरी ने बताया कि यह कैंप सुबह 9 से दोपहर एक बजे तक लगाया जाएगा, जिसमें लायंस आई केयर सेंटर जैतो का विशेष सहयोग रहेगा। कैंप में आंखों की हर प्रकार की बीमारियों की जांच अनुभवी डाक्टरों की ओर से की जाएगी और जांच में आंखों के मोतियाबिद आपरेशन वाले मरीजों को लायंस आई केयर सेंटर जैतो ले जाकर निश्शुल्क लैंस लगाए जाएंगें। कैंप का लाभ उठाने के लिए मरीज अपने साथ आधार कार्ड की फोटो कापी लेकर आएं। आपरेशन योग्य मरीजों के रहने, आने जाने, दवाओं व खाने का प्रबंधक बिल्कुल निशुल्क होगा। उन्होंने कहा कि सभी मरीज कैंप में मास्क पहन कर आएं।

chat bot
आपका साथी