अब रोजाना खुलेंगी दूध, अंडे व ब्रेड व बेकरी की दुकानें

जरूरी चीजों की दुकानों को मिनी लाकडाउन में छूट का फायदा लेते हुए अपने काम के साथ दुकान के बाहर दूध ब्रेड और अंडे लगाने वाले जरा सावधान रहें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:07 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:07 PM (IST)
अब रोजाना खुलेंगी दूध, अंडे व ब्रेड व बेकरी की दुकानें
अब रोजाना खुलेंगी दूध, अंडे व ब्रेड व बेकरी की दुकानें

संवाद सूत्र. फिरोजपुर : जरूरी चीजों की दुकानों को मिनी लाकडाउन में छूट का फायदा लेते हुए अपने काम के साथ दुकान के बाहर दूध, ब्रेड और अंडे लगाने वाले जरा सावधान रहें। मेन बिजनेस के साथ इन चीजों की आड़ लेने वालों पर जिला प्रशासन कार्रवाई करेगा। लाकडाउन में देखने को मिला जब कई दुकानदारों ने अपनी दुकान खोलने के लिए जरूरी चीजों की आड़ ली थी। डीसी गुरपाल सिंह चाहल ने सप्ताह में दुकानें खोलने को लेकर आदेश जारी किए हैं। सोमवार से रविवार तक खुलेंगे ये संस्थान

अस्पताल, नर्सिंग होम, केमिस्ट शाप्स, मेडिकल उपकरण, लैबोरेटरी , क्लीनिक, पेट्रोल पंप, सीएनजी पंप, ब्रेड, दूध, अंडे, बेकरी, कंफेक्शनरी, फल, सब्जी, डेयरी उत्पादन, मीट, मछली और पोल्टरी, कोरियर, डाक सेवा, गैस एजेंसी । होटल रेस्टोरेंट केवल होम डिलिवरी के लिए। सोमवार से शुक्रवार तक खुलेंगे ये दुकानें

करियाना स्टोर, ई-कामर्स, फोटोकापी की दुकानें, खाद, कीटनाशक बीज, मैकेनिकल और वेंडलर, प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, बैटरी की दुकानें, मोबाइल रिपेयर, आरओ, बैंक और फाइनांशियल संस्थान केवल पचास प्रतिशत स्टाफ की क्षमता के साथ खुल सकते हैं।

सिविल अस्पताल में सवा करोड़ से लगेगा आक्सीजन प्लांट संवाद सूत्र, फिरोजपुर : शहर के सिविल अस्पताल में खाली पड़े पदों पर जल्द से जल्द विशेषज्ञों की नियुक्ति व करीब सवा करोड़ की लागत से आक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा। फिरोजपुर शहरी विधानसभा हलके के विधायक परमिदर सिंह पिकी ने बताया कि उन्होंने मुख्यालय के सिविल अस्पताल के लिए आक्सीजन प्लांट की मांग की थी, जो पंजाब सरकार की पुरजोर सिफारिश पर केंद्र सरकार ने मंजूर कर ली है।

विधायक ने बताया कि थोड़े दिन में इस प्लांट को लेकर शैड का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा और 25-30 दिन में प्लांट की सारी मशीनरी अस्पताल पहुंच जाएगी, जिसे जल्द से जल्द इंस्टाल कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्लांट की सारी मशीनरी विदेश से मंगवाई जा रही है। यह आटोमेटिक प्लांट होगा जिसकी क्षमता एलबीएस 650 लीटर पर मिनट होगी और एक घंटे में यह 35 क्यूबिक मीटर आक्सीजन तैयार करेगा। उन्होंने कहा कि जिले में आने वाले कुछ ही दिनों में आक्सीजन को लेकर सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा करीब डेढ़ करोड़ खर्च कर बिल्डिग के नवीनीकरण के लिए टेंडर लगाया जा चुका है और जब तक पीजीआई सेटेलाइट सेंटर शुरू नहीं हो जाता तब तक इस अस्पताल में लोगों को हर तरह की मेडिकल सुविधाएं व ओपीडी सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी