दफ्तरों में लेट आने वालों को दिए नोटिस

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की ओर से सरकारी कार्यालयों के अधिकारियों व कर्मचारियों को समय पर पहुंचने के आदेश देने के बाद भी मंगलवार को जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में कई अधिकारी समय पर कार्यालयों में नहीं पहुंचे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:25 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:25 PM (IST)
दफ्तरों में लेट आने वालों को दिए नोटिस
दफ्तरों में लेट आने वालों को दिए नोटिस

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की ओर से सरकारी कार्यालयों के अधिकारियों व कर्मचारियों को समय पर पहुंचने के आदेश देने के बाद भी मंगलवार को जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में कई अधिकारी समय पर कार्यालयों में नहीं पहुंचे, जिसको लेकर दैनिक जागरण की ओर से जमीनी हकीकत दिखाने के बाद बुधवार को डिप्टी कमिश्नर विनीत कुमार ने अधिकारियों के साथ जिला प्रबंधकीय कांपलेक्स सहित अन्य सरकारी दफ्तरों का औचक निरीक्षण किया और देरी से आने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को फटकार लगाई व नोटिस जारी किए।

डिप्टी कमिश्नर ने जिला खजाना कार्यालय, खुराक व सप्लाई विभाग, पीडब्ल्यूडी, सेवा केंद्र सहित अन्य विभागों का निरीक्षण किया गया। डीसी की ओर से कर्मचारियों की उपस्थिति यकीनी बनाने के लिए सभी एडीसी व एसडीएम के साथ टीमों का गठन किया गया है।

बेशक सीएम के आदेश के बाद बड़े स्तर के अधिकारी सतर्क हो गए हो, लेकिन बाबुओं में देरी से आने का रिवाज दूसरे दिन भी जारी रहा। अधिकारियों की विभिन्न कार्यालयों में चेकिग के दौरान जो कर्मचारी लेट पाए गए, उनकी गिनती बताने में अधिकारी टालमटोल करते रहे। अगर अधिकारी ही बाबुओं को बचाने में लगे रहेंगे तो सीएम के आदेश महज दावो तक सीमित रह जाएंगे। सिविल सर्जन बोले-काटा जाएगा देरी से आने वालों का वेतन

वही सिविल सर्जन डा. राजिदर अरोड़ा ने सरकारी अस्पतालों का दौरा किया और चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई कर्मचारी लेट आया तो उसे शोकॉज नोटिस देने के साथ-साथ वेतन भी काटा जाएगा। डा. अरोड़ा ने सीएचसी ममदोट, पीएचसी जीरा अराई, पंजे के उत्ताड़, खाई फेमेके व अर्बन पीएचसी बस्टी टैंकावाली का औचक निरीक्षण किया गया। उन्होंने सभी कर्मचारियों को कहा कि वह सरकारी आदेशों का पालन करते हुए समय पर कार्यालय आए ताकि जनता को कोई परेशानी ना झेलनी पड़े।

chat bot
आपका साथी