निखिल किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना में अव्वल

किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना में डीसी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थी निखिल नरूला ने आल इंडिया में उच्च स्थान हासिल कर जिले सहित स्कूल का नाम रोशन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Mar 2021 10:23 PM (IST) Updated:Wed, 17 Mar 2021 10:23 PM (IST)
निखिल किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना में अव्वल
निखिल किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना में अव्वल

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना में डीसी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थी निखिल नरूला ने आल इंडिया में उच्च स्थान हासिल कर जिले सहित स्कूल का नाम रोशन किया है। यह परीक्षा विद्यार्थियो के ज्ञान में बढ़ौतरी के लिए आयोजित होती है और इसे पास करने वाले विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्राप्त होती है।

वीपी सीनियर सैकेंडरी अजय मित्तल ने बताया कि निखिल नरूला ने पूरे देश में 901 रैंक हासिल किया है। उन्होंने कहा कि लाखो की संख्या में विद्यार्थी इस टैस्ट में हिस्सा लेते है और करीब 1800 विद्यार्थियो का ही चयन होता है। उन्होंने कहा कि इससे पहले निखिल ने जेईई मैंस में 99.88 परसैंटाइल अंक हासिल किए थे। वाइस प्रिसिपल मनीश बांगा ने कहा क स्कूल में विद्यार्थियों को शुरुआती दौर से ही कंपीटिशन एग्जाम की तैयारी करवाई जाती है। बच्चों को आइएएस, आईपीएस, जेईई मैंस, जेईई एडवांस, नीट, नेंशनल टैलेंट सर्च एग्जामिनेशन तथा विद्यार्थी विज्ञान मंथन की तैयारी करवाई जाती है। मेधावियों का किया सम्मान

संस, अबोहर : सरकारी सीसे स्कूल रामपुरा नारायणपुरा में बुधवार को वार्षिक इनाम वितरित समारोह करवाया गया। इस अवसर पर 2019-20 की बोर्ड की परीक्षाओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। समारोह में सरपंच वेद प्रकाश, कुलदीप सिंह व एसएमसी चेयरमैन संतोष साहू ने विशेष रूप से शिरक्त की। इस अवसर पर पंजाब स्कूल खेलों में जोन स्तर, जिला स्तर व राज्य स्तर पर पोजीशन हासिल करने वाले होनहार खिलाड़ियों के अलावा कोरोना महामारी दौरान करवाई गई अलग अलग गतिविधियों के प्रतिभावान विद्याथियों को मेडल व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। समारोह दौरान सीएआरडी एनजीओ इंचार्ज अरुण कुमार को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी