जेईई एडवांस में निखिल को मिला देश में 455वां रैंक

नेशनल टेस्टिग एजेंसी की ओर से आयोजित जेईई एडवांस में डीसी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र निखिल नरूला ने देशभर में 455वां रैंक हासिल किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 09:59 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 09:59 PM (IST)
जेईई एडवांस में निखिल को मिला देश में 455वां रैंक
जेईई एडवांस में निखिल को मिला देश में 455वां रैंक

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : नेशनल टेस्टिग एजेंसी की ओर से आयोजित जेईई एडवांस में डीसी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र निखिल नरूला ने देशभर में 455वां रैंक हासिल किया है। इससे पहले निखिल ने जेईई मेन्स में पूरे देश में 1149वां रैंक हासिल किया था।

निखिल की सफलता पर प्रिसिपल सुमन कालरा ने कहा कि निखिल द्वारा किशोर विज्ञान प्रोत्साहन योजना में देश भर में 901 रैंक हासिल किया जा चुका है। वीपी सीनियर सेकेंडरी अजय मित्तल ने बताया कि निखिल पढ़ने में हमेशा अव्वल रहता है। निखिल का भाई तुषांत नरूला भी डीसीएम से प्राथमिक शिक्षा हासिल करने के बाद इन दिनो आइआइटी जोधपुर से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिग की शिक्षा ग्रहण कर रहा है। निखिल की सफलता पर अध्यापको राजिंद्र प्रसाद, नवीन जयसवाल, वीके मोंगा सहित अन्य स्टाफ ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

निखिल नरूला ने बताया कि उसके पिता राजेश कुमार पेश से एडवोकेट हैं और माता सारिका गृहणी है। इससे पहले उसने एनटीएसई एग्जाम भी पास किया था। निखिल ने कहा कि वह इंजीनियर बनकर देश का नाम रोशन करना चाहता है।

दिल्ली इंटरसिटी के कुछ डिब्बे अनारक्षित करने की मांग संवाद सूत्र, फाजिल्का : नार्दन रेलवे पैसेंजर समिति के जोनल अध्यक्ष विनोद कुमार भवनिया ने रेल मंडल प्रबंधक फिरोजपुर छावनी, रेलमंत्री भारत सरकार व जनरल मैनेजर नार्दर्न रेलवे नई दिल्ली को पत्र लिखकर फाजिल्का से दिल्ली गाड़ी संख्या 04507-04508 के कुछ डिब्बों को अनारक्षित करने की मांग की है। क्योंकि पहले यह गाड़ी चलती थी तो कुछ कोच अनारक्षित थे। लेकिन अब इस गाड़ी को आरक्षित कर दिया गया है। इसके अलावा गाड़ी संख्या 04639-04640 फिरोजपुर से मोहाली के लिए चलती है। इस गाड़ी को फाजिल्का श्री गंगानगर तक बढ़ाने की मांग की है ताकि मोहाली चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों को सुविधा मिल सके। साथ ही गाड़ी संख्या 74982 फाजिल्का से कोटकपुरा को पुन: चलाया जाने और फिरोजपुर से अबोहर तक के सैक्शन को 24 घंटे के लिए खोला जाए। यह सैक्शन 24 घंटे खुला न होने के कारण केवल एक गाड़ी फिरोजपुर से हनुमानगढ़ के लिए चलती है। जबकि फाजिल्का-अबोहर सैक्शन पर लगभग 250 करोड़ रूपये खर्च हो चुके हैं। एक गाड़ी के चलने से तो खर्च के अनुसार आमदनी भी पुरी नहीं होती। इस मौके समिति के पैट्रन राजपाल गुंबर, शक्ति कामरेड, नौरंग लाल ब्लाक प्रधान, राजन कुक्कड़, राज कुमार सोनी, डा. प्रदीप सेठी, रविकांत डोडा, दर्शन कमरा, बलदेव कृष्ण बब्बर आदि ने उक्त मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की।

chat bot
आपका साथी