अकाली दल की गुरजीत कौर बनी मुदकी नगर पंचायत की प्रधान

निकाय चुनाव में मुदकी में अकाली दल के आठ पार्षदों की जीत के बाद तीन माह तक प्रधान बनाने को लेकर चली कशमकश के बाद आखिर अकाली दल ने अपना प्रधान बना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:42 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:42 PM (IST)
अकाली दल की गुरजीत कौर बनी मुदकी नगर पंचायत की प्रधान
अकाली दल की गुरजीत कौर बनी मुदकी नगर पंचायत की प्रधान

संवाद सूत्र, मुदकी : निकाय चुनाव में मुदकी में अकाली दल के आठ पार्षदों की जीत के बाद तीन माह तक प्रधान बनाने को लेकर चली कशमकश के बाद आखिर अकाली दल ने अपना प्रधान बना दिया। अकाली दल ने गुरजीत कौर बराड़ को प्रधान पद पर मनोनीत किया है, जबकि नरिदरपाल कौर को उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।

सोमवार को नगर पंचायत कार्यालय में पार्षदो की बैठक बुलाई गई। कुल 13 पार्षदो में अकाली दल का बहुमत होने के चलते अकाली दल ने प्रधान बनाने का दावा किया। सभी ने सर्वसम्मति के साथ प्रधान पद का चुनाव किया। पूर्व विधायक जोगिदर सिंह जिदू ने कहा कि सत्ताधारी कांग्रेस द्वारा चुनावों को टालने के लिए पहले भी दो बार कोशिश की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत चुनावो में लोगो ने सत्ताधारी सरकार की धक्केशाही का जवाब देते हुए अकाली दल को बहुमत से जिताया है। उन्होंने कहा कि आगामी समय में मुदकी के विकास के लिए उनके पार्षद वचनबद्ध है। इस अवसर पर वरदेव सिंह नोनी मान, सतपाल सिंह, बलदेव सिंह, महिदर सिंह, तनजीत सिंह राजू, गुरमीत सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

ये बने थे पार्षद

14 फरवरी को हुए चुनाव के बाद 17 फरवरी को चुनाव के परिणाम आए थे। जिनमें अकाली दल की तरफ से रम्पी कौर, प्रवीण कौर, सेवक सिंह, दविदर कुमार, गुरजीत कौर, नरिदरपाल कौर, मोहिदर सिंह, सुखबीर कौर ने चुनाव जीता था, जबकि कांग्रेस में लखविदर कौर, मनतर सिंह, जागीर सिंह सेखो ने चुनाव जीतने के अलावा रोशल लाल मनचंदा निर्विरोध कांग्रेस की तरफ चुनाव जीते थे।

chat bot
आपका साथी