पशुओं की संभाल के लिए बनाए गए शैडों का विधायक पिंकी ने किया उद्घाटन

फिरोजपुर छावनी में स्थित गोपाल गौशाला में बेसहारा पशुओं के रखनेके लिए बनाया शैड।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 05:37 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 05:37 PM (IST)
पशुओं की संभाल के लिए बनाए गए शैडों का विधायक पिंकी ने किया उद्घाटन
पशुओं की संभाल के लिए बनाए गए शैडों का विधायक पिंकी ने किया उद्घाटन

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : फिरोजपुर छावनी में स्थित गोपाल गौशाला में बेसहारा पशुओं के रख रखाव के लिए तीन शैड बनवाने के लिए विधायक परमिन्दर सिंह पिकी की तरफ से 15 लाख की राशि दी गई थी, जिसका निर्माण कार्य पूरा होने के उपरांत शनिवार को विधायक पिकी की तरफ से गोशाला में पहुंच कर इसका उद्घाटन किया गया।

विधायक पिकी ने कहा कि इस गोशाला में पहले 200 के करीब गाएं रखने का प्रबंध था, जबकि अब यह तीन शेड तैयार होने से इस गोशाला की क्षमता दोगुनी हो गई है। शैड नंदी शाला (बैल) के लिए और बाकी दो शैड गाय रखने के लिए इस्तेमाल किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं को इकट़्ठा करके इस गोशाला में रखा जाएगा और इन पशुओं की संभाल की जाएगी।

विधायक ने कहा कि शैडों के तैयार होने से अब लोगों को शहर में लावारिस पशुओं से आ रही समस्या का भी हल होगा और साथ ही सड़क हादसों की संख्या भी कम होगी। छावनी की गोपाल गोशाला के विस्तार के साथ यहां गोधन रखने की साम‌र्थ्य में विस्तार होगा। इसके साथ ही विधायक की तरफ से गौशाला में पशुओं की संभाल के लिए 10 लाख रुपए ओर देने का एलान भी किया गया, जो कि जल्द ही गौशाला प्रबंधक समिति को दे दिया जाएगा। इस दौरान गोशाला के नये प्रधान नरेश अग्रवाल ने कार्यभार भी संभाला ,इससे पूर्व गौशाला के प्रधान राकेश अग्रवाल थे।

इस मौके विधायक पिकी ने अपने संबोधन में किसानों का पक्ष रखते कहा कि हमारे किसान भाई जो अपने हकों की लड़ाई के लिए इस समय पर दिल्ली में बैठे हैं हमें सभी को उनका सहयोग देना चाहिए, क्योंकि यह हमारी फसलों का ही नहीं बल्कि हमारी नस्लों का भी सवाल है। हमें बढ़चढ़ कर इस आंदोलन में हिस्सा सहयोग देना चाहिए ,जिससे हम इन बिलों को रद करवाकर किसान और खेती को बचा सकें।

उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में फिरोजपुर में और प्रोजेक्ट भी लाए जाएंगे और विकास के लिए फंड की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। फिरोजपुर से पिछड़ी श्रेणी में से निकाल कर विकासशील जिला बनाया जाएगा। इस मौके डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह चाहल, एसडीएम अमित गुप्ता, एसपी (एच) बलबीर सिंह, जिला कांग्रेस प्रधान गुरचरन सिंह नाहर, चेयरमैन प्लानिग बोर्ड मास्टर गुलजार सिंह, अमरजीत सिंह भोगल, बिट्टू सांघा, बलबीर बाठ, राजिन्दर छाबड़ा, पवन कुमार गर्ग, बब्लू, कुलभूषण कुमार, कमल गर्ग आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी